ट्रंप बोले- भारत व अमेरिका बनें अच्छे दोस्त, दोनों देशों की बढ़ी नजदीकियां

1

जापान के ओसाका में जी20 सिखर सम्मेलन के कार्यक्रम में लगातार मुलाकातों का दौर जारी है, सिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच बैठक हुई है जिसमें ट्रंप ने मोदी को लोकसभा चुनाव की प्रचंड जीत की बधाई दी है और साथ ही ट्रंप ने भारत और अमेरिका को अच्छा दोस्त भी बताया है।

सिखर सम्मेलन में ट्रंप ने कहा कि भारत व अमेरिका अच्‍छे दोस्‍त हो गए हैं। मैं दावें से कह सकता हूं कि इससे पहले दोनों देश कभी भी इतने नजदीक नहीं रहे। 

वहीं, ट्रंप ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आपको आम चुनावों में जीत की बधाई। आप इस जीत के योग्य हैं। आप शानदार काम कर रहे हैं। मुझे याद है जब आप पहली बार चुनाव जीते थे, तो कई सारे दल थे जो आपस में लड़ रहे थे। इस बार वे एक साथ मिलकर आए। यह आपकी अद्भुत क्षमता का नमूना है। भारत और अमेरिका कई क्षेत्रों में खास तौर पर सैन्‍य क्षेत्र में मिलकर काम करेंगे। आज हम लोग कारोबार के मसले पर बात कर रहे हैं।  

जिसके बाद प्रधानमंत्री ने ट्रंप से कहा कि हम लोकतंत्र और शांति के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा मंत्र सबका साथ-सबका विकास का है। हम मेक इन इंडिया के मंत्र के साथ आगे बढ़ रहे हैं। भारत के प्रति प्रेम जताने के लिए मैं आपका आभारी हूं।