पत्रकार से बदतमीजी पर ‘प्रेस रिपोर्टर यूनियन’ का धरना-प्रदर्शन, जानिए पूरा मामला…

1

पश्चिम दिल्ली के थाना राजौरी गार्डन के अंतर्गत पत्रकार से बदसलूकी करने का मामला सामने आया है।पत्रकार का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने थाना रजौरी गार्डन क्षेत्र में हो रहे भ्रष्टाचार को उजागर करने की कोशिश की थी और उसकी शिकायत थाना राजौरी गार्डन एसएचओ की दी थी।

थाना एसएचओ, राजौरी गार्डन ने जब पत्रकार की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं तो पत्रकार ने इसकी शिकायत पुलिस उपायुक्त (DCP) को दी जिस पर ASI विजिलेंस राम अवतार इन्क्वारी कर रहे थे ।

इन्क्वारी के लिए ASI ने पत्रकार को नोटिस देकर दिनांक 5/11/18 को विजिलेंस रूम नंबर 205 में बुलाया जहां एएसआई राम अवतार ने पत्रकार के साथ बदसलूकी की और फर्जी मुकदमे में फंसाने की बात करने लगा ।

पीड़ित पत्रकार का आरोप है कि एएसआई ने कहा था कि अगर तूने अपनी शिकायत वापस नहीं ली तो तेरे साथ अच्छा नहीं होगा।

पत्रकार के साथ बदसलूकी का मामला यहीं नहीं थमा। जब एएसआई की बदसलूकी के बाद पत्रकार ने तुरंत पीसीआर 100 नंबर पर कॉल की तो SHO ने पत्रकार को थाने बुलाया ।

उसके बाद SHO ने भी पत्रकार को जान से मारने की धमकी दी और सभी पत्रकारों को चोर बताने लगा और गाली गलोज पर उतारु हो गया। पीड़ित पत्रकार का आरोप है SHO ने उसका मोबाइल और आई डी कार्ड भी छीन लिया ।

जब पत्रकारों के साथ दिल्ली पुलिस इस तरह का रवैय्या अपना रही है तो जरा आप ही सोचिये कि आम जनता के साथ किस तरह पेश आती होगी।
इसी मामले को लेकर आज प्रेस रिपोर्टर यूनियन द्वारा पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया गया इस प्रदर्शन में कई मीडियाकर्मी मौजूद रहे और सभी ने एक स्वर में आरोपी ASI और SHO को बर्खास्त करने की मांग की। मीडियाकर्मियों का कहना है कि अगर उन्हें न्याय नहीं मिला तो वो इसके लिए मुख्यमंत्री से मिलेंगे।