पाकिस्तान को पटकनी दे, भारत फाइनल में पहुंचा

0

रविवार को दुबई में खेले जा रहे एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में टीम इंडिया ने अपनी अजेय जीत को बरकार रखा। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को एकतरफा खेल दिखाते हुए बुरी तरीके से हरा दिया। टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर नौ विकेट से बड़ी जीत हासिल की। भारत की अब पाकिस्तान के साथ खेले गए अबतक के मैच में यह सबसे बड़ी जीत थी। बता दें कि पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जिसके बाद भारतीय गेंदबाज ने अपना जबरदस्त खेल दिखाते हुए पाकिस्तान को 237 रनों पर रोक दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने महज 1 विकेट खोकर 39.3 ओवर में जीत हासिल कर ली।

रोहित शर्मा और शिखर धवन के धमाकेदार शतक और रिकॉर्डतोड़ साझेदारी की बदौलत 1 विकेट खोकर 39.3 ओवर में हासिल कर लिया। टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 114 और कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 111 रन बनाए। हालांकि शिखर धवन दुर्भाग्यवश रन आउट हो गए। इस तरह टीम इंडिया इस जीत के साथ ही एशिया कप के फाइनल में भी पहुंच गई है।

गेंदबाजों ने एकबार फिर पाकिस्तान को पानी पिलाया

टीम इंडिया की जीत की स्क्रिप्ट टीम इंडिया के गेंदबाजों ने लिखी, जिन्होंने पाकिस्तान को शोएब मलिक और सरफराज अहमद की अच्छी साझेदारी के बावजूद 237 रनों पर रोक दिया। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सिर्फ 29 रन देकर 2 विकेट लिए। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को भी 2-2 विकेट मिलें।

रोहित और शिखर का अकेले भारी पड़े

गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 210 रनों की साझेदारी की। शिखर धवन और रोहित शर्मा के बीच पहली बार 200 से ज्यादा रनों की ओपनिंग साझेदारी हुए है। इसके साथ-साथ शिखर धवन और रोहित शर्मा भारत के इकलौते ओपनर हैं जिन्होंने दो बार पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय साझेदारियां की हैं. आपको बता दें इस मैच में शिखर धवन ने अपना 15वां वनडे शतक जड़ा, वहीं रोहित शर्मा ने 19वीं बार वनडे में सेंचुरी लगाई।