विश्व हिंदू परिषद के नेता की सरेआम हत्या

1

गुजरात में भावनगर जिले की महुआ तहसील में रहने वाले स्थानीय विश्व हिंदू परिषद(वीएचपी) के अध्यक्ष जयेश गुजरीया पर बदमाशों ने हमला कर दिया। घटना मंगलवार देर रात की है। इस हमले में उनके साथ मौजूद अन्य 2 लोगों को भी शिकार बनाया गया। जयेश को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। जयेश को हाल ही में महुआ वीएचपी शाखा का अध्यक्ष घोषित किया गया था।
वही मामले में चश्मदीद का कहना है की बाइक पर आए 4 लोगों ने तलवार, छुरी और पाइप से जयेश पर हमला किया। मौके पर मौजूद लोग जब बीच-बचाव करने आए तो उन्हें भी मारा गया। इस हमले में जयेश बुरी तरह घायल हो गया था। उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन वह बचाया नहीं पाया। जयेश पर हमला करने वाले चारों आरोपी घटनास्थल से फरार हो गए थे।
हत्या के जो कारण सामने आ रहे हैं उसके अनुसार, जयेश पर वार करने वाले बार-बार कह रहे थे क‍ नवरात्र में बैनर क्यूं लगाया गया। जयेश को लोग इस इलाके में गौरक्षा के लिए भी जानते हैं। उन्होंने गौरक्षा के ल‍िए अपने जिलें में साइकिल यात्रा भी निकाली थी।
पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें 3 के नाम असलम, इमरान और बापुडी मियां हैं. चौथे का नाम पुलिस बता नहीं रही है। पु‍लिस के मुताबिक, जयेश और कुछ लोगों के बीच नवरात्र में भी मारपीट हो चुकी है। जयेश की हत्या के बाद इलाके में बड़े पैमाने पर पुलिस सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं।