प्रयागराज में पहली बार हुई कैबिनेट की बैठक….

1

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने इस बार कुंभ का आयोजन बेहद ही भव्य किया है। इसके साथ ही आज पहली बार यूपी कैबिनेट की बैठक संगम तट पर आयोजित कर सरकार ने नया इतिहास बना दिया है।

बता दें कि कैबिनेट की बैठक प्रयागराज स्थित संगम के तट पर बने कुंभ मेला स्थल के इंट्रीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर में हुई। बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कुंभ मेला ने दुनिया के सामने एक उदाहरण पेश किया है।


योगी कुंभ के पवित्र संगम में स्नान भी करेंगे। स्नान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पूरे मंत्रिमंडल के सदस्य 450 साल के बाद खोले गए अक्षयवट और पवित्र सरस्वती कूप के दर्शन करेंगे।


वही दूसरी ओर कैबिनेट की बैठक को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि जब सम्राट हर्षवर्धन यहां आते थे तो सबकुछ दान करके चले जाते थे। सरकार ने अभी तक कुछ दान नहीं किया। हम चाहेंगे कि केंद्र की मोदी सरकार यहां पर स्थित किला प्रदेश सरकार को दान कर दे।


कुम्भ मेले में श्री पंचायती निरंजनी अखाड़ा में इसके सचिव नरेंद्र गिरि और अन्य साधु संतों के साथ प्रसाद ग्रहण करने के बाद अखिलेश ने कहा कि प्रदेश सरकार अगली कैबिनेट बैठक कुम्भ मेले में करने जा रही है। योगी सरकार इस कैबिनेट में प्रस्ताव पारित कर इसे केंद्र के पास भेज दे। कुम्भ खत्म होते होते कम से कम किला तो दिलवा दें।