दिन दहाड़े ओला कार उड़ा ले गए चोर

0

चोरी के मामलों में अकसर पुलिस पर मुस्तैदी न दिखाने के आरोप लगते हैं, लेकिन गुरुग्राम पुलिस ने महज 3 घंटे के अंदर चोरी हुई ओला कार को बरामद कर दिखाया है। यही नहीं पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले 2 आरोपियों को भी दबोच लिया है। शहर के साउथ सिटी एरिया से कार लूटकर भागे बदमाशों का पुलिस ने करीब 80 किमी तक पीछा किया। दो आरोपियों को रेवाड़ी के गांव जीवड़ा 

सेक्टर-40 थाने में आरोपियों के खिलाफ कार लूट के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं पूछताछ के लिए दोनों आरोपियों को बिलासपुर क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है। क्राइम ब्रांच टीम इनसे पूछताछ कर अन्य फरार आरोपितों की तलाश कर रही है। साउथ सिटी के पास कन्हई रेड लाइट पर गुरुवार देर रात करीब 2 बजे सड़क किनारे ओला कंपनी की स्विफ्ट कैब खड़ी थी। 

तभी एक युवक आया और शीशे पर नॉक कर ड्राइवर से माचिस मांगने लगा। ड्राइवर ने जैसे ही कैब का शीशा नीचे किया, युवक ने कैब की चाबी निकाल ली। तभी दूसरी ओर से एक युवक व पिछली सीट पर तीन युवक सवार हो गए। ड्राइवर को जान से मारने की धमकी देकर कैब लूटकर आरोपी भाग निकले। ड्राइवर ने राहगीरों की मदद से सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी तो आस-पास के एरिया में कैब का नंबर देकर नाकों पर पुलिस अलर्ट की गई। 

पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीमें अलग-अलग एरिया में घूमकर बदमाशों को ढूंढने लगी। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान डीसीपी मानेसर राजेश सिंह व डीसीपी क्राइम राजीव देसवाल ने बताया कि देर रात करीब साढ़े 3 बजे पटौदी एरिया में नाके पर पुलिस को यह कैब आती दिखी। कैब को रुकने का इशारा किया गया, लेकिन चालक ने रोकी नहीं। नाके पर खड़े पुलिसकर्मी ने लाठी से कार का शीशा तोड़ दिया, लेकिन बदमाश कार भगा ले गए। पुलिस टीम उनका पीछा करती रही। 

रेवाड़ी से आगे गांव जीवड़ा के पास जाकर पुलिस की दो टीमों ने कैब को घेर लिया। तड़के करीब साढ़े 4 बजे यह कामयाबी मिली। दो बदमाशों को पुलिस टीम ने पकड़ लिया, जबकि तीन भागने में कामयाब हो गए।