भारत में पहली बार धोनी के बिना टी-20 मैच खेलेगी टीम इंडिया

0

भारतीय टीम पहली बार महेंद्र सिंह धोनी के बिना रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टी-20 मैच में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में उतरेगी। भारत के पूर्व कप्तान धोनी को टी-20 टीम में नहीं चुना गया है।

भारत में पहली बार धोनी के बिना टी-20 मैच खेलेगी टीम इंडिया

भारत ने अपनी धरती पर अब तक 31 टी-20 इंटरनेशनल खेले हैं और इन सभी मुकाबलों में धोनी टीम इंडिया का अहम हिस्सा रहे हैं। यह पहला मौका होगा, जब भारत में खेले जाने वाले टी-20 मुकाबलों में धोनी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे।

हालांकि कप्तान विराट कोहली ने इसे ‘धोनी युग की समाप्ति’ मानने से इनकार किया है। दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान धोनी को भारतीय टी-20 टीम से बाहर किए जाने के करीब एक सप्ताह बाद कोहली ने कहा था कि वह भारत की रणनीति का अभिन्न अंग हैं। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी कहा कि धोनी के लिए टी-20 के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं।

भारत में पहली बार धोनी के बिना टी-20 मैच खेलेगी टीम इंडिया

धोनी ने भारत में अब तक खेले गए सभी 31 टी-20 मुकाबलों में हिस्सा लेते हुए 42.92 की औसत से 601 रन बनाए। इस दौरान वह 15 बार नाबाद रहे।

धोनी के न रहने से कप्तान रोहित शर्मा को एक अनुभवी खिलाड़ी की कमी होगी। धोनी मैच के दौरान समय-समय पर विराट कोहली को सलाह देते नजर आए हैं और उनकी सलाह टीम इंडिया के लिए हमेशा फायदेमंद भी साबित हुई है।