Tata 23 अक्टूबर को मीडिया के सामने पेश करेगा अपनी नई कार, जाने Tiago JTP और Tigor के फीचर्स के बारे में

2

Tata अपनी नई कार को लेकर सामने आने को बेकरार है।  Tata अपनी कार Tiago और Tigor JTP को मीडिया के सामने पेश करने का एलान कर दिया है। इन कारों को 23 अक्टूबर को मीडिया के सामने रखा जाएगा। इससे पहले Tata ने अपनी Tiago JTP और Tigor JTP को पहली बार 2018 Delhi Auto Expo में पेश किया था। इस कार को बनाने के लिए जयेम ऑटोमोटिव्स और टाटा ने आपस में साझेदारी की है। कार की टेस्टिंग के दौरान इसकी कई स्पाई फोटोज सामने आ चुकी है।

दोनों ही कार्स में कॉसमेटिक अपडेट्स किए गए हैं। इनमें बोनेट पर एयर इनटेक, रीफ्रेश ब्लैक ग्रील, रीडिजाइन बंपर्स और ग्रिल पर जेटीपी लोगो शामिल है। इसके साथ इसमें साइड स्कर्ट्स, 15-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, एसी वेंट्स पर रेड एक्सेंट्स और एल्युमिनियम पेडल्स दिए गए है, जो इन कार्स को स्पोर्टी लुक देते हैं।

The Tiago JTP और Tigor JTP दोनों ही कारों में 1.2-लीटर का टर्बोचार्जड, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। हालांकि इसके इंजन को री-ट्यून किया गया है, जो 5,000 rpm पर 110 Bhp का मैक्सिमम पावर और 2,000-4,000 rpm पर 150 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। Tiago और Tigor JTP दोनों ही कार्स केवल मैन्युअल ट्रांसमिशन को स्पोर्ट करेंगे। इनमें 5-स्पीड का गियरबॉक्स दिया जाएगा।

रिपोर्ट्स में दिए गए फीचर्स को देखा जाए तो इन कार्स का मुकाबला Baleno RS और Polo GT से होगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपने दोनों ही कारों की सिंगल वेरिएंट लॉन्च करेगी। इसके अलावा कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी की तरफ से इसकी कोई भी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है इन कार्स की कीमत 6 लाख से 8 लाख रुपये के बीच होगी। यहां ध्यान देना जरूरी है कि कंपनी ने पहले ही बता रखा है कि उसकी आने वाली कारें बजट को ध्यान में रख कर बनाई गई हैं।