पाकिस्तान को भारत की चेतावनी, हमारे आम नागरिकों को निशाना बनाना बंद करो

1

पाकिस्तानी सेना की ओर से सीमा पर लगातार हो रहे सीजफायर उल्लंघन पर भारतीय सेना ने कड़ा रुख इख़्तियार कर लिया है। सेना ने आज पाक को चेतावनी देते हुए कहा कि हमारे आम नागरिकों को निशाना बनाना बंद करो।

पिछले 24 घंटे में पाकिस्तानी सेना की ओर से सुंदरबनी और कृष्णा घाटी के इलाकों में फायरिंग की गई और मोर्टार तथा गोलीबारी के जरिए भारतीय पोस्ट को निशाना बनाया गया। भारत ने भी इस पर जवाबी हमला किया। हमले में भारत की ओर से कोई हताहत नहीं है। एयर स्ट्राइक के बाद पाक ने 53 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।
भारत-पाक में बने तनाव के माहौल में सीमा पार से पुंछ और राजौरी जिलों की सीमाओं पर लगातार गोलाबारी की जा रही है। पाक की ओर से गोलाबारी आम नागरिकों में दहशत का माहौल पैदा कर रहा है। दहशत का कारण यह है कि पाक अक्सर एक दो दिन के लिए गोलाबारी बंद करता है और फिर गोलाबारी शुरू कर देता है।


कुछ दिन पहले पाक सेना ने नौशहरा के झंगड़ सेक्टर में गोलाबारी की थी। इस गोलाबारी में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई थी और सेना के दो जवान और चार ग्रामीण घायल हुए थे। 50 से अधिक घरों को नुकसान पहुंचा था, जबकि 50 से अधिक सीमांत गांव प्रभावित हुए हैं।

आपको बता दें कि पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने पाक सीमा में दाखिल होकर एयर स्ट्राइक की थी। इसके बाद से पाक लगातार सीमा पर गोलाबारी कर रहा है। एयर स्ट्राइक के बाद पाक सेना ने 53 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।