बुजुर्ग को डंसते ही सांप की मौत… जानिए इस खबर की पूरी सच्चाई!

29

सांप जिसके काटने से कुछ ही लोग बच पाते हैं, सिर्फ वो लोग जिन्हें सांप के काटने के तुरंत बाद सही इलाज मिल जाता है। ऐसी खबरें तो आपने बहुत सुनी होगी कि सांप के काटने के बाद भी व्यक्ति जीवित है, पर क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि सांप के काटने के बाद व्यक्ति तो जीवित है पर खुद जहरीला सांप मारा गया हो। शायद नहीं, ऐसी घटनाएं सुनने में कम ही आती हैं, पर आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताएंगे जहां व्यक्ति जीवित है पर जहरीला सांप मारा गया।

सही समय पर इलाज के कारण बचा व्यक्ति

घटना बिहार के सुपौल जिले की है जहां एक अधेड़ व्यक्ति को काटने के बाद सांप खुद ही मर गया। दरअसल घटना शुक्रवार को हुई जब अधेड़ व्यक्ति फूल तोड़ने बगीचे में पहुंचा। वहां फूल तोड़ते हुए एक सांप ने उसे काट लिया। काटने के तुरंत बाद व्यक्ति ने जहां सांप ने काटा था वहां कपड़ा बांध लिया और आसपास के लोगों की मदद से जल्द ही उसे अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया।

परिजनों को बगीचे में मरा मिला सांप

फिलहाल व्यक्ति तो सुरक्षित है पर सांप नहीं। जब व्यक्ति के घरवालों ने बगीचे में जाकर देखा तो सांप मरा पड़ा था। ये घटना आपको शायद चौंका देगी पर चिकित्सकों की मानें तो इस मौसम में सांप बिल में ही रहते हैं और अगर वह इस समय कभी किसी व्यक्ति को काटते है तो जहर उनके मुंह में भी रह जाता है जिसकी वजह से सांप की मौत हो सकती है और शायद इसी कारण अधेड़ व्यक्ति को काटने वाले सांप की मौत हुई।