शरद पवार ने राजनीतिक जीवन पर लगाया विराम

0
519
INDIAGRAM NEWS

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार के लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर सोमवार को विराम लग गया। उन्होंने साफ कर दिया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि उनके परिवार के दो सदस्य लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, यही ठीक समय है कि जब वे चुनाव न लड़ने का फैसला करें।

बारामती में पार्टी के विधायकों और सांसदों से चर्चा के बाद शरद पवार ने कहा, ”मैं इससे पहले 14 लोकसभा चुनाव लड़ चुका हूं। हमारे परिवार ने निर्णय लिया है कि मैं माढा लोकसभा से चुनाव नहीं लड़ूंगा। पार्टी के ज्यादातर सदस्य चाहते हैं कि पार्थ मवाल सीट से चुनाव लड़ें। मैं भी चाहता हूं कि नई पीढ़ी को राजनीति में आना चाहिए। पार्थ मावल लोकसभा सीट से लड़ेंगे।” पार्थ शरद पवार के भतीजे अजीत के बेटे हैं

पवार ने कहा कि उनकी बेटी सुप्रिया सुले मौजूदा सांसद हैं और इस बार भी चुनाव लड़ेंगी। हालांकि, पिछले दिनों एक इंटरव्यू ने शरद पवार ने कहा था कि पवार परिवार का एक भी सदस्य आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा।”

शरद पवार के लोकसभा चुनाव न लड़ने की घोषणा के बाद अब NCP के वरिष्ठ नेता विजय मोहिते पाटिल माढा से चुनाव लड़ सकते हैं। मोदी की लहर के बावजूद साल 2014 में विजय सिंह मोहिते पाटिल ने माढा सीट पर जीत दर्ज की थी। पहले चर्चा थी कि पवार माढा से चुनाव लड़ सकते हैं। 48 लोकसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में 2014 में NCP ने 21 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन महज 4 सीटों पर जीत मिली थी।

NCP और कांग्रेस में गठबंधन 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और NCP में गठबंधन होकर सीटों का बंटवारा होने की चर्चा है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस 26 और NCP 22 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here