वनडे क्रिकेट में रोहित ने रचा इतिहास, सचिन-वॉर्नर का तोड़ा रिकॉर्ड

0

गुवाहाटी में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया। वनडे में 3 दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज रोहित ने अपने हम वतन मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है।
रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 152 रनों की पारी खेलने के साथ ही 6 बार वनडे क्रिकेट में 150 से ज्यादा रनों का स्कोर बनाया है, जो इस फॉर्मेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

वनडे क्रिकेट में रोहित ने सचिन और वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ा है, इन दोनों ही बल्लेबाजों के नाम वनडे क्रिकेट में 5 बार 150 से ज्यादा रन की पारी खेलने का रिकॉर्ड था. इसके बाद सनथ जयसूर्या, क्रिस गेल, हाशिम अमला का नंबर आता है, जिन्होंने 4 बार 150 से ज्यादा का स्कोर बनाया। गुवाहाटी में रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 20वां शतक जड़ा था. रोहित ने 117 गेंदों की पारी में 15 चौकों और आठ छक्कों की मदद से नाबाद 152 रन बनाए. उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 246 रन की साझेदारी की. रोहित अब वनडे में शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में पूर्व कप्तान गांगुली से पीछे हैं. जिनके नाम 22 वनडे शतक हैं।
रोहित शर्मा के भारत में 4 हजार इंटरनेशनल रन भी पूरे हो गए हैं. उन्होंने महज 87 पारियों में इस कारनामे को अंजाम दिया. उनसे तेज ये आंकड़ा सिर्फ सुनील गावस्कर (86 पारियां) ने छुआ है। रोहित शर्मा ने लगातार 9वीं वनडे सीरीज में शतक ठोका है. वो साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से हर सीरीज में शतक लगा रहे हैं।