प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा “धूल चेहरे पर थी आईना साफ करता रहा”

0

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण की चर्चा करने के बाद बुधवार को राज्यसभा में विपक्ष को करारा जबाव दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक के शेर के जरिए विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा “धूल चेहरे पर थी आईना साफ करता रहा” ,इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने गुलाम नबी आजाद पर तंज कसते हुए कहा, “गुलाम नबी जी कुछ दिन गुजारिए गुजरात में”।

न्यू इंडिया के विरोध में किया सवाल

प्रधानमंत्री मोदी ने न्‍यू इंडिया के विरोध पर हैरानी जताते हुए सवाल किया है कि क्‍या हमें टुकड़े-टुकड़े गैंग के समर्थन वाला ओल्‍ड इंडिया चाहिए ?  जल–थल-नभ में घोटाला करने वालों को ओल्‍ड इंडिया चाहिए ? क्‍या इंस्‍पेक्‍टर राज वाला ओल्‍ड इंडिया चाहिए ? मैं न्‍यू इंडिया का विरोध देखकर हैरान हूं देश के लोगों को निराशा में न धकेलें, न्‍यू इंडिया का मकसद देश को आगे ले जाना है।

पीएम ने मॉब लिंचिंग पर जताया दुख

झारखंड में हुई मॉब लिंचिंग पर मोदी ने दुख जताते हुए कहा है कि युवक की हत्‍या का दुख हम सबको है, मुझे भी है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। अपराध के लिए कानून और न्‍याय व्‍यवस्‍था है। क्‍या झारखंड को लिंचिंग फैक्‍ट्री कहना शोभा देता है। लिंचिंग के लिए पूरे झारखंड को कठघरे में खड़ा करना ठीक नहीं होगा। हिंसा की घटनाओं को तेरा-मेरा न किया जाए। हर तरह की हिंसा पर एक तरह का रवैया ही होना चाहिए।

ईवीएम पर बोले पीएम

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस पर जोरदार हमला किया और चुनाव में हुए इवीएम के इस्‍तेमाल पर अपना पक्ष रखते हुए कहा  “ईवीएम के खिलाफ माहौल बनाया गया हम भी मानने लग गए थे कि ईवीएम गड़बड़ है। इवीएम को हमने नहीं कांग्रेस ने स्‍वीकृति दी। कांग्रेस हार स्‍वीकार भी नहीं कर पा रही है। वीवीपैट ने एक बार फिर ईवीएम की ताकत बढ़ा दी।’ प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधन करते हुए कहा, ‘क्‍या वायनाड रायबरेली में लोकतंत्र हार गया। कांग्रेस हारी तो क्‍या देश हार गया। ऐसा कहना कि लोकतंत्र हार गया, लोकतंत्र का अपमान है।

विपक्ष के विरोध पर बोले मोदी

विपक्ष के विरोध पर पीएम मोदी ने कहा, ‘जीएसटी का विरोध, ईवीएम का विरोध, डिजिटल पेमेंट का विरोध, हर चीज में विपक्ष नकारात्‍मकता दिखाता है। आप जब थे तो आधार महान हम आए तो आधार बेकार। आधार के खिलाफ हम सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं। आने वाले 5 साल में सबक सीखने का सबको अवसर मिला है। मुद्दों से भागना ठीक नहीं।’

अपनी सरकार की मानी विफलता

बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हुई मौतों का जिक्र किया है औऱ शर्मिंदगीं जताते हुए कहा है कि यह हमारी सरकार की विफलता है, मैं बिहार सरकार के संपर्क में हूं।

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और पीयूष गोयल राज्यसभा में कई बिल भी पेश करेंगे।

Written by Rishabh Bajpai