मस्जिद में वर्चस्व को लेकर भिड़े दो गुट…

1

दिल्ली के वेलकम इलाके से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में दो गुट आपस में लड़ते नजर आ रहे हैं, यह वीडियो एक मस्जिद के बाहर का है। यहां मस्जिद की कमेटी में वर्चस्व को लेकर यह जंग हुई थी, जिसमें जमकर लाठी- डंडे और पत्थर तक चले।

वीडियो को देखकर लग रहा है कि दोनों पक्ष एक- दूसरे की जान लेने पर आमादा हैं। इस दौरान करीब दो दर्जन से ज्यादा लोग आपस में भिड़ गए और एक- दूसरे को दौड़ा- दौड़ाकर पीटा और जमकर एक दूसरे पर लात-घूंसे और लाठी डंडे बरसाए। लड़ाई कितनी भयंकर थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां फायरिंग तक हो गई। दोनों गुटों के लोग एक दूसरे पर पत्थर ही नहीं बल्कि कोल्ड ड्रिंक की कांच की बोतलों से भी इस दूसरे पर हमला कर रहे थे।

मस्जिद कमेटी के लोगों का मानना है कि ये लोग आपराधिक किस्म के हैं और नमाजी, मोअज्जिन और इमाम को परेशान करते हैं। कमेटी में दोनों पक्षों के लोगों ने जुलूस निकाला। इसके बाद इमाम ने एक पक्ष की तारीफ कर दी, जिससे गुस्साए दूसरे पक्ष के लोगों ने इमाम के साथ न सिर्फ गाली-गलौज की बल्कि उनपर तेजाब फेंकने की धमकी तक दे दी। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत करवाया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।