इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने शेयर की बीफ खाते हुए तस्वीर…

1

इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने अपने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है और अब इस तस्वीर को लेकर विवाद शुरु हो गया है। दरअसल इस तस्वीर में वो बीफ खाते हुए नजर आ रहे है। उन्होंने लिखा कि गोवा दौरे पर हैं और ओल्ड गोवा में शानदार सुबह गुजारने के बाद लंच में बीफ खाया।

रामचंद्र ने ट्वीट किया कि ओल्ड गोवा में जादुई सुबह गुजारने के बाद हमने पणजी में लंच किया क्योकि गोवा बीजेपी शासित राज्य है, इसलिए जश्न में मैंने बीफ खाने का फैसला किया। इसके अलावा गुहा ने गोवा की कई और भी तस्वीरें शेयर की है।इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने शेयर की बीफ खाते हुए तस्वीर...पोस्ट शेयर करने के बाद बीजेपी के पूर्व सांसद बलबीर पुंज ने कड़ी आपत्ती जताते हुआ ट्वीट किया कि आप बीफ खाकर और सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट कर लंच का आनंद नहीं ले रहे हैं, आप जान बूझकर लाखों लोगों के विश्वास का मजाक उड़ा रहे हैं। ये आपको सूट करता है। ये देखना मुश्किल नहीं है कि आपकी सेकुलर मानसिकता ने कैसे आपको संवेदनशील इंसान में बदल दिया है।

इतिहासकार रामचंद्र गुहा बीजेपी सरकार की नीतियों के प्रखर आलोचक रहे हैं। कुछ दिन पहले रामचंद्र गुहा ने गुजरात की अहमदाबाद यूनिवर्सिटी में पढ़ाने से इनकार कर दिया था। अहमदाबाद यूनिवर्सिटी ने भी उन्हें पढ़ाने का ऑफर दिया था जिसका विरोध एबीवीपी के छात्रों ने विरोध किया था। पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद भी रामचंद्र गुहा ने केंद्र की बीजेपी सरकार और आरएसएस पर हमला बोला था।