जैश को पूरी तरह से खत्म करना ही हमारा मकसद हैः सेना

1

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में रविवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया था। आतंकियों की पहचान हो गई है। इनमें एक पाकिस्तान का आतंकी मारा गया है, जबकि एक आतंकी मुदस्सिर है। सैन्य अधिकारियों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त प्रेस वार्ता की।

अधिकारियों ने बताया कि साल 2019 के पहले 70 दिनों में, सुरक्षा बलों ने 44 आतंकवादियों को खत्म करने में सफलता हासिल की है। इसमें मुख्य रूप से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शामिल हैं।

साल 2018 में जहां LOC पर पाकिस्तान ने 1629 बार युद्धविराम उल्लंघन किया था। वहीं इस साल अब तक पाक ने 478 बार युद्धविराम उल्लंघन एलओसी पर किया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी एसपी पाणी ने बताया कि सुरक्षाबलों के लगातार ऑपरेशन ऑल आउट के चलते बीते चार महीनों में भर्ती प्रक्रिया में गिरावट आई है। 

चिनार कोर के जीओसी केजेएस ढिल्लों ने बताया कि पुलवामा हमले के 21 दिन के भीतर ही 18 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। जिसमे से 14 जैश के आतंकी थे। वहीं इन 14 आतंकियों में से छह जैश के कमांडर थे। इन आतंकियों में जैश का प्रमुख कमांडर मुदस्सर मारा गया। वह पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हमला करने में शामिल था