LIVE-IND VS WI : भारत ने नहीं दिया मौका कैरेबियन को क्रीज पर जमने का, WI-217-6

0

आज यानि शुक्रवार को खेले जा रहे भारत और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी और दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने कैरेबियन खिलाड़ियों को क्रीज पर जमने का मौका नहीं दिया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। खबर लिखे जाने तक वेस्टइंडीज ने 6 विकेट के नुकसान पर 197 रन बना लिए हैं। दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने एक बदलाव किया है, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह शर्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी गई है। शर्दुल अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

वेस्टइंडीज के 6 खिलाड़ी आउट

अश्विन ने वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया, उन्होंने ओपनर कीरन पावेल को रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद कुलदीप यादव ने क्रेग ब्रेथवेट को LBW आउट कर मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया। तेज गेंदबाज उमेश यादव ने वेस्टइंडीज को तीसरा झटका दिया, उन्होंने शाई होप को एलबीडबल्यू आउट किया। शिमरोन हेटमायेर कुलदीप यादव का दूसरा शिकार बने, इस चाइनामैन गेंदबाज ने उन्हें एलबीडबल्यू आउट किया। कुलदीप ने ही सुनील अंबरीश को जडेजा के हाथों कैच आउट करवा अपना तीसरा और पारी का 5वां विकेट लिया। उमेश यादव ने शॉन डॉवरिच को LBW आउट कर वेस्टइंडीज को छठा झटका दिया।

भारत ने पहला टेस्ट पारी और 272 रनों से जीता था, जो टीम की टेस्ट इतिहास की सबसे ब़़डी जीत थी। अब दूसरा टेस्ट भी जीतकर मेजबान टीम सीरीज में विपक्षी टीम का सफाया करना चाहेगी। हैदराबाद का विकेट बल्लेबाजों के मददगार माना जाता है, ऐसे में भारतीय टीम फिर से ब़़डा स्कोर खड़ा करना चाहेगी। युवा पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली, रिषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने राजकोट टेस्ट में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया था। मगर अजिंक्य रहाणे का मेजबान टीम प्रबंधन के लिए फॉर्म चिंता का कारण है। उन्होंने अपना आखिरी शतक पिछले साल अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। आगामी ऑस्ट्रेलियाई दौरे से पहले लय में लौटने का उनके पास यह आखिरी मौका होगा।