कुलदीप ने मैदान पर की ऐसी हिमाकत, धोनी ने ये तक कह डाला

0
105

महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर हमेशा कूल रहते हैं। इसीलिए उन्हें कैप्टन कूल के नाम भी जाना चाहता है। मैदान पर बहुत कम मौकों पर ही माही का गुस्से वाला रुप देखने को मिलता है। मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

महेंद्र सिंह धोनी अफगानिस्तान के विरुद्ध कप्तान के तौर पर अपना 200वां मैच खेल रहे थे। वैसे धोनी ने जनवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी बार कप्तानी की थी। लेकिन एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में धोनी बतौर कप्तान मैदान पर उतरे। इस मैच में एक ऐसा वाक्या हुआ, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

दरअसल मैच के दौरान जब चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे थे तब उन्होंने धोनी की सेट की हुई फील्ड में बदलाब करना चाहा, जिस पर धोनी को थोड़ा सा गुस्सा आ गया और उन्होंने कुलदीप को कह डाला- “तू बॉल डालता है या मैं बॉलर चेंज करुं”।फिर क्या था,कुलदीप ने चुपचाप तुरन्त गेंदबाजी करना शुरु कर दिया।

ये वाक्या मैदान पर पहली बार देखने को नहीं मिला, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में भी धोनी कुलदीप को फटकार लगा चुके हैं। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रैन्स के दौरान कुलदीप खुद भी इस घटना का जिक्र कर चुके हैं। कुलदीप यादव ने तब भी धोनी की जमाई फील्ड में बदलाव करने की हिमाकत की थी। फिर धोनी ने कहा था कि,” मैं यहां ऐसे ही नहीं हूं, 300 से ज्यादा मैच खेल चुका हूं।” उसके बाद कुलदीप ने उसी फील्ड के साथ बॉलिंग की और विकेट भी लिया।

महेंद्र सिंह धोनी की गिनती सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के बेहतरीन कप्तानों में होती है। टेस्ट हो या वनडे या फिर टी-20, हर फॉर्मेट में धोनी की कप्तानी की काबिलियत का सबूत आंकड़ें देते हैं। ऐसे में मैदान पर धोनी के फैसले के खिलाफ जाना किसी गुनाह से कम नहीं है, जो कुलदीप दो बार कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here