दिल्ली के हनुमान अखाड़े में खूनी दंगल, पहलवान पर जानलेवा हमला…

27

राजधानी दिल्ली के गुरु हनुमान अखाड़ा में दो पहलवानों के बीच खूनी दंगल हो गया। शक्तिनगर के हनुमान अखाड़े में एक पहलवान ने दूसरे पहलवान के सिर पर लोहे की रॉड से जानलेवा हमला किया और फरार हो गया। पुलिस का कहना है कि अखाड़े में यूपी और हरियाणा के वर्चस्व को लेकर आए दिन भिड़ंत होती रहती है। लेकिन शुक्रवार को मामला कुछ ज्यादा ही तूल पकड़ गया। रूप नगर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। घायल पहलवान को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस अफसरों के मुताबिक, घायल पहलवान यूपी के शामली स्थित गांव करोड़ी निवासी प्रवीण कुमार है। वह शक्ति नगर स्थित अखाड़े में 4 साल से पहलवानी की प्रैक्टिस कर रहे हैं। शुक्रवार को अखाड़ा परिसर में वह खाना बना रहे थे। इसी दौरान अखाड़े में रहने वाला दूसरा पहलवान सुनील उर्फ मौर्या पीछे से आया। आरोप है कि उसने प्रवीण को धमकाया कि आज तुझे ठीक कर देंगे। फिर वहीं रखी लोहे की रॉड उसके सिर पर दे मारी। प्रवीण संभल पाते, उससे पहले ही उन पर सुनील ने लात-घूंसे बरसा दिए।

शोर मचने पर प्रवीण के साथी पहलवान शिवम भी वहां पहुंच गए और पीसीआर को कॉल किया गया। पुलिस अफसरों का कहना है कि गुरु हनुमान अखाड़े में यूपी और हरियाणा के ग्रुप बने हुए हैं। पहले भी पहलवानों के बीच टकराव होता रहा है। लेकिन गुरु के दखल पर पहलवानों में समझौता हो जाता था। फिलहाल केस दर्ज कर आरोपी पहलवान की तलाश की जा रही है।