बीएचयू में जूनियर डॉक्टरों और छात्रों में देर रात हुई जमकर मारपीट, पुलिस बूथ को किया आग के हवाले

1

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में सोमवार आधी रात कैंपस के अंदर खूब हंगामा हुआ। बीएचयू के जूनियर डॉक्टरों और यूनिवर्सिटी के छात्रों में जमकर मारपीट हुई। हंगामा कर रहे छात्रों ने लक्ष्मण दास गेस्ट हाउस के पास पुलिस बूथ को जला दिया, एसबीआई एटीएम में तोड़फोड़ की और दो बाइकें जला दीं। पथराव भी हुआ जिसमें आधा दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गए। छात्रों ने बिड़ला चौराहे पर भी आगजनी की। देर रात तक छात्र परिसर में हंगामा करते रहे।

इस मामले में पुलिस ने कहा है कि सर सुंदरलाल अस्पताल में हुई घटना के बाद विश्वविद्यालय परिसर में सुरक्षाबल की तैनाती की गई है। एक अधिकारी ने कहा, “स्थिति काबू में है। हम सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान करेंगे। हमने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।”

दरअसल, सर सुंदरलाल अस्पताल के छठवें तल पर मेल सर्जरी वार्ड में एक मरीज को भर्ती कराने को लेकर विवाद शुरू हुआ। मरीज के साथ आए छात्र ने वार्ड में मौजूद जूनियर डॉक्टर से बेड दिलवाने की बात कही। इस पर डॉक्टर ने बेड न होने की बात कही। जिसके बाद नोकझोंक शुरू हो गई। आरोप है कि इस दौरान छात्रों ने जूनियर डॉक्टर की पिटाई कर दी और तोड़फोड़ करने लगे।

इसके बाद करीब आधे घंटे तक अफरातफरी का माहौल बना रहा। इसके बाद शिकायत के लिए छात्र बाहर निकले। तभी मेडिकल छात्रावास के बाहर कुछ लोगों ने डॉक्टरों की पिटाई कर दी। इसके बाद रात भर छात्रों का हंगामा चलता रहा। पथराव और आगजनी में आधा दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गए। मंगलवार सुबह भी परिसर में तनाव का माहौल है। एहतियातन बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।