कश्मीर में आंतकियों ने फिर दिखाई कायरता, अगवा कर तीन पुलिसकर्मियों की हत्या

1

जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार पुलिसकर्मियों को निशाना बना रहे हैं। राज्य में पंचायत चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले दहशतगर्द घाटी का माहौल खराब करना चाहते हैं। शुक्रवार को भी आतंकियों ने 4 स्थानीय पुलिसकर्मियों को उनके घर से अगवा किया और जिनमें से तीन की हत्या कर दी। आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को छोड़ भी दिया।

कुछ दिन पहले हिजबुल आतंकी रियाज़ नाइकू ने धमकी दी थी कि चार दिन के अंदर पुलिसवाले अपनी नौकरी छोड़ दें वरना अंजाम बहुत बुरा होगा। इस धमकी के बाद आतंकियों ने पुलिसकर्मियों की हत्या की। जिन तीन पुलिसकर्मियों की हत्या की गई है उनमें दो SPO और कॉन्स्टेबल शामिल हैं। जबकि फयाज़ अहमद भट्ट को आतंकियों ने छोड़ दिया।

इस घटना के बाद राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पुलिसकर्मियों की हत्यापर शोक व्यक्त किया है। मुफ्ती ने इस घटना के लिए केन्द्र सरकार की तरफ से घाटी में अपनाए जा रहे सख्त रवैये को जिम्मेदार बताया।

इससे पहले भी कई बार आतंकियों ने पुलिसकर्मियों का अपहरण कर उनकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी। अभी पिछले महीने ही आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के 10 परिजनों को किडनैप कर लिया गया था, हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया था।
रियाज अहमद नाइकू उर्फ जुबैर अभी हिजबुल का डिवीजनल कमांडर है, जो टाकून, अवंतीपुरा का रहने वाला आतंकी है।