भारतीय महिला टीम श्रीलंका को 7 रनों से दी मात

2

गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी महिला चैंपियनशिप के दूसरे वनडे में भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को सात रनों से हरा रोमांचक जीत दर्ज की। भारतीय महिला टीम को सीरीज में उसे 2-0 से अजेय बढ़त हासिल हो गई।

इस जीत में 20 साल की विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया ने शानदार प्रर्दशन करते हुए 66 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली। साथ ही उन्होंने कप्तान मिताली राज (52 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की।

इन दोनों के अलावा दयालन हेमलता की 31 गेंदों पर 35 रन की तेजतर्रार पारी से पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 219 रन बनाने में सफल रही.

श्रीलंका की टीम इसके जवाब में 48.1 ओवर में 212 रनों पर आउट हो गई. उसकी तरफ से कप्तान चमारी अटापट्टू ने 57, शशिकला श्रीवर्धने ने 49 और नीलाक्षी डिसिल्वा ने 31 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए मानसी शर्मा ने 49 रन देकर 2 और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 37 रन देकर दो विकेट चटकाए.

श्रीलंका को आखिरी चार ओवरों में 17 रनों की दरकार थी और उसके तीन विकेट बचे हुए थे, लेकिन भारत ने तीन ओवरों में तीनों विकेट निकालकर तीन मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल की.

इससे पहले भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पूनम राउत (3) स्मृति मंधाना (14), हरमनप्रीत कौर (7) और दीप्ति शर्मा (12) के विकेट जल्दी गंवा दिए. इससे टीम का स्कोर चार विकेट पर 66 रन हो गया. मिताली और तानिया ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली. तानिया ने अपनी पारी में नौ चौके लगाए, जबकि मिताली की पारी में चार चौके शामिल हैं.