IND VS WI: वेस्टइंडीज दूसरी पारी में धराशायी, भारत को 68 रनों का लक्ष्य

1

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 127 रन पर ढ़ेर हो गई। भारत को 68 रन का लक्ष्य मिला है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 311 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 367 रन ही बना पाई। पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 56 रनों की बढ़त हासिल हुई है। इसके बाद दूसरी पारी में वेस्टइंडीज 127 रन पर ढेर हो गई और भारत को जीत के लिए 72 रनों का टारगेट मिला। वेस्टइंडीज को समेटने में उमेश यादव की अहम भूमिका रही। उमेश ने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 4 विकेट लेकर मैच में अपने 10 विकेट पूरे कर लिए हैं।

भारतीय टीम ने ऋषभ पंत (92) और अजिंक्य रहाणे (80) की शानदार पारियों के दम पर पहली पारी में 367 रन बना लिए हैं। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 56 रनों की बढ़त बनाई। एक समय भारत संकट में दिख रही थी लेकिन रहाणे और पंत ने पांचवें विकेट के लिए 152 रनों की साझेदारी कर दी।

अजिंक्य रहाणे अपने शतक से चूक गए और 80 रन बनाकर होल्डर का शिकार बने। रहाणे के बाद ऋषभ पंत भी 92 के निजी स्कोर पर गैब्रिएल के हाथों आउट हुए। पंत इस सीरीज में दूसरी बार 92 रन पर आउट हुए। इससे पहले राजकोट टेस्ट में भी वह 92 रन पर ही पवेलियन लौट गए थे।