गृहमंत्री ने घाटी में दर्ज किया 30 साल का रिकार्ड, ना बंद हुई दुकानें औऱ ना हुई हड़ताल

0

गृहमंत्री अमित शाह दो दिव्सीय दौरे पर कश्मीर में हैं। 30 सालों में अलगावादी की घाटी में पहली बार ऐसा हुआ है कि घाटी में गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के दौरान न तो बाजार में हड़ताल हुई औऱ ना ही बंदी। गृह मंत्री होने के बाद शाह का राज्य में यह पहला दौरा है।

हांलाकि शाह के दौरे के दौरान अलगावादियों की घाटी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है सुरक्षाबलों ने पूरी घाटी को छावनी में तब्दील कर दिया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार पिछले तीन दशकों में दौरे के दौरान अलगाववादी संगठन ने घाटी को तब-तब बंद रखा है जब भी केंद्र सरकार का कोई भी नेता दौरे पर कश्मीर आया है। 

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह पार्टी के नेताओं, पंचायती सदस्यों औऱ नागरिक समाज के प्रतिनिधियों से मुलाकात करने के बाद अमरनाथ तीर्थ पर भी जाएंगे। अमित शाह ने सुरक्षा बैठक में सभी ऐजेसियों से कहा है कि वह आतंकियों और उपद्रवियों के खिलाफ अपने कठोर दृष्टिकोण को बनाए रखें। वही, शाह ने सुरक्षा ऐजेंसियों को निर्देश देते हुए यह भी कहा है कि एक जुलाई से शुरु हो रही अमरनाथ यात्रा को हिंसा से मुक्त सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं।