गुजरात: खाई में गिरी स्कूल बस, 10 बच्चों की मौत 70 घायल…

3

गुजरात के डांग में एक स्कूल बस खाई में गिर गई जिसमें 10 छात्रों की मौत हो गई। छात्रों से भरी बस 300 फीट गहरी खाई में गिरी। ये घटना महाल-बरडीपाडा रोड पर हुई। इस हादसें में जहां 10 बच्चों की जान चली गई वहीं 77 घायल हैं और 27 को सूरत के अस्पताल में रिफर किया गया है। घटना की सूचना मिलने पर 8 से 10 एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई और राहत और बचाव कार्य शुरु कर दिया गया।

बस काफी गहरी खाई में गिरी थी जिस वजह से बचाव कार्य में काफी परेशानियों की सामना करना पड़ा। वहीं अस्पताल से आई खबर के मुताबिक 15 बच्चे बस में ही फंसे रह गए जिन्हें रेस्क्यू किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि करीब 90 छात्र पिकनिक मनाने के लिए डांग-आहवा के लिए निकले थे। वापस लौटने के दौरान ही ये हादसा हुआ। पिकनिक सूरत के अमरोली इलाके स्थित गुरुकृपा नाम के ट्यूशन क्लासेस ने अपने यहां पढ़ने वाले छात्रों के लिए आयोजित की थी।

वहीं इससे पहले हिमाचल में एक बस हादसा हुआ था जिसमें कई लोगों की जाने गई। हिमाचल प्रदेश में सोलन जिले के क्यारी के पास रविवार को एक बस के खाई में गिरने से 51 लोग जख्मी हो गए और 9 लोग मारे गए थे। सभी घायल सैलानी दिल्ली के बताये जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना कंडाघाट थाने के तहत आने वाले जुंगा-साधुपुल सड़क पर हुई थी। बस शिमला और आसपास के पर्यटन स्थलों से दिल्ली वापस लौट रही थी तभी रास्ते में यह हादसा हो गया। चालक और परिचालक समेत 15 घायलों का इलाज जुंगा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया जबकि 6 की हालत नाजुक बताई गई और उन्हें शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में रेफर किया गया था।