Home news दिल्ली में डिसपेंसरी के बाहर बीमारियां फैलाने के पुख्ता इंतजाम, नींद में...

दिल्ली में डिसपेंसरी के बाहर बीमारियां फैलाने के पुख्ता इंतजाम, नींद में राज्य के हुक्मरान

1

चिप्स के पैकेट, पानी की खाली बोतल, डिर्टजेंट पाउडर का खाली पैकेट, रात का बचा खाना सभी आपको दिल्ली की इस सड़क पर मिल जाएंगे। ये हमारे देश के राजधानी दिल्ली की सड़कों का नजारा है और यहां निदेशालय स्वास्थय सेवाएं, औषधालय भी है। यहां दिल्ली सरकार का डिसपेंसरी है। इस के पुख्दतावाखाने में लोग अपनी टीवी जैसी गंभीर बीमारी, मलेरिया, खांसी, खसरा न जाने ऐसे कितने भयावह रोगों की दवाई लेने आते हैं। लेकिन यहां उन्हें इसके साथ कई बीमारी भी उपहार स्वरुप मिल जाती हैं।

अब ऐसे में कैसे दिल्ली का स्वास्थ्य सुधर सकता है। जहां केजरीवाल सरकार की डिस्पेंसरी का इतना बुरा हाल है…..जहां से दवाईयों के बदले एक नई बीमारी मिलती है। सीएम साहब तो कहते हैं कि अजी आपको अगर अस्पताल में और डिस्पेंसरी में दवाई न मिले तो हमें बताए और यहां जो बिमारी मिल रही है उसके बारे में किसे बताएं? सीएम साहब जबाव आपको ही देना होगा।

यहां शौचालय का हाल भी बहुत खराब है । बस फर्श पर मच्छर और मक्खी है, न शौचालय का कोई दरवाजा है औऱ ना कोई सफाई की व्यवस्था। ऐसे में तो यहां बीमारियों को बुलावा दिया जा रहा है। सीएम साहब स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर बड़े-बड़े दावे आप ही करते हैं, ढोल पीटते हैं कि अजी हमने ये फ्री कर दिया, वो फ्री कर दिया। तो ऐसे में क्या इन बीमारियों को भी आपने फ्री में दे दिया?

यहां कूड़ने फेंकने की कोई जगह नहीं है । सफाई की कोई व्यवस्था दूर-दूर तक नहीं दिखती । क्या ऐसे में लोग सड़को पर कूड़े फेंकने के लिए मजबूर रहेंगे? आखिर कब इन्हें इस समस्या से निजात मिल पाएगी?