अब तक RBI से विरल आचार्य से पहले इन अफसरों ने छोड़े समय से पहले पद

3

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है यह इस्तीफा उन्होनें अपने रिटायर होने से छह महीने पहले ही दे दिया है विभिन्न वजहों से अब तक आरबीआई से आठ लोग इस्तीफा दे चुके है जिसमें सलाहाकार, अफसर और सदस्य शामिल है। बताया जा रहा है कि विरल आचार्य अब न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के सेटर्न स्कूल ऑफ बिजनेस में बतौर प्रोफेसर ज्वाइन करेंगे। विरल आचार्य ने 23 जनवरी 2017 को तीन साल के लिए डिप्टी गवर्नर का पद संभाला था।

इन अफसरों ने छोड़े पद

  • सुरजीत भल्ला

सुरजीत भल्ला प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहाकार परिषद के पार्ट-टाईम सदस्य थे इन्होनें पिछले साल ट्विटर के माध्यम से इस्तीफा की जानकारी भी दी थी हांलाकि पिछले साल दिसंबर में ही इन्होनें इस्तीफा दिया था।

  • अरविंद सुब्रमण्यन

 अरविंद सुब्रमणयन ने जून 2018 में मुख्य आर्थिक सलाहाकार का पद छोड़ा था सुब्रमणयन ने कहा था कि परिवारिक कारणों के चलते उन्होनें अमेरिका लौटने का निर्णय लिया है।

  • उर्जित पटेल

    4 सितंबर 2016 को उर्जित पटेल ने आरबीआई के गवर्नर का पद संभाला था।जिसके बाद दिसंबर 2018 में अपने पद से इस्तीफा दिया था हांलाकि उर्जित पटेल ने यह भी बताया था कि वह यह पद अपने निजी कारणों से छोड़ रहे है।

  • अरविंद पनगढ़िया

मोदी सरकार में अरविंद पनगढ़िया को जनवरी 2015 में नीति आयोग का पहला उपाध्यक्ष बनाया गया था फिर जून 2017 में इन्होनें अपने पद से इस्तीफा दिया था। अरविंद पनगढ़िया ने इस्तीफे के पीछे कोलंबिया यूनिवर्सिटी की नौकरी की वजह बताई थी।