शिवपाल की नजर मुलायम के संसदीय क्षेत्र पर

0
458

समाजवादी पार्टी के अलग होकर अपनी अलग पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह  यादव का नया ने लोकसभा चुनाव में आगमगढ़ से प्रत्याशी उतारने का एलान किया है। बता दें कि आजमगढ़ समजावागी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का संसदीय क्षेत्र है। समाजवादी पार्टी से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने अपनी नई पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (पीएसपी) का निर्वाचन आयोग में रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन कर दिया है। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने कल आजमगढ़ में बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव के ससंदीय क्षेत्र से भी सेक्युलर मोर्चा का प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारेंगे।

इसके बाद शिवपाल ने दावा करते हुए कहा कि प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा भी और भारी बहुमत से जीतेगा। शिवपाल यादव ने कहा कि बिना समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की मदद के कोई भी पार्टी केंद्र में सरकार नहीं बना सकती। बसपा विधायक मुख्तार अंसारी पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पार्टी में बात करेंगे जो भी आना चाहेगा उसे हम शामिल करेंगे।

इससे पहले शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमने नेता जी (मुलायम सिंह यादव) के साथ राजनीति की शुरुआत की। अगर नेताजी नहीं होते तो शायद हम भी कहीं नौकरी कर रहे होते। नेताजी के साथ हमने भी कई बड़ी राजनीतिक लड़ाइयां लड़ी हैं। हमारे साथ नेताजी का आशीर्वाद है। हमने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की शुरुआत नेताजी के आशीर्वाद से ही की है। शिवपाल यादव ने कहा कि कुछ लोग हैं जो नेताजी को बहका देते हैं। आज भी नेताजी के मन में बहुत तकलीफ है, लेकिन मुझे नेताजी पर भरोसा है, विश्वास है कि उनका आशीर्वाद मेरे साथ हमेशा रहेगा।

समाजवादी पार्टी से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने अपनी नई पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (पीएसपी) का निर्वाचन आयोग में रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन कर दिया है। शिवपाल यादव ने यह भी बताया कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएसपी के चुनाव चिह्न पर ही अपने प्रत्याशी उतारेंगे। 2017 विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी कुनबे में छिड़ी रार के दौरान भी मोटर साइकिल सिंबल की मांग उठी थी। इसके बाद सपा को चिह्न मिल जाने के बाद भी शिवपाल सिंह के नए दल बनाने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा के संयोजक व उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम्य विकास बैंक के सभापति शिवपाल सिंह यादव कल रात लगभग 8.30 बजे सगड़ी तहसील के करसौली गांव स्थित शिक्षाविद् व गांधी पीजी कालेज मालटारी के पूर्व प्राचार्य स्व. कुबेरनाथ मिश्र के त्रयोदशाह कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मुझे अपार जनसमर्थन मिल रहा है। हमारा सेक्यूलर मोर्चा समान विचारधारा रखने वालों के साथ मिलकर पूरे प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here