पैसे मांगने वाले अधिकारियों की भेजें तस्वीरें- मनीष सिसौदिया

0

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने शुक्रवार को दिल्ली के कारोबारियों को दिवाली पर राहत देते हुए कारोबारियों से कहा कि वे समुचित कार्रवाई के लिये उन अधिकारियों की फोटो उनके पास भेजें जो त्योहारी मौसम में उनसे पैसे मांगने आते हैं।

सिसौदिया ने कहा कि इस बारे में लिखित आदेश जारी कर व्यापार एवं कर विभाग को निर्देश दिया गया है कि दिवाली तक कारोबारियों के घरों या दफ्तरों में छापेमारी नहीं की जानी चाहिए।  उन्होने कहा, उन्हें कुछ व्यापारियों से इस बारे में शिकायतें मिली हैं कि कुछ अधिकारी आम आदमी पार्टी के नाम पर व्यापारियों से पैसे मांग रहे हैं।

पैसे मांगने वाले अधिकारियों की भेजें तस्वीरें- मनीष सिसौदिया

सिसौदिया ने एक कार्यक्रम में व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा, कि हमें चुनाव के लिये व्यापारियों पर छापेमारी कर पैसे नहीं चाहिये। पैसे मांग रहे ऐसे अधिकारियों की तस्वीर निकालिये और मुझे भेज दीजिये।
सिसौदिया ने कहा कि सरकार व्यापार एवं कर सर्वेक्षण के नाम पर व्यापारियों का शोषण बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष में ऐसे 110 सर्वेक्षण किये गये जिसमें महज एक मामले में 72 लाख रुपये की कर चोरी का मामला प्रकाश में आया।
उन्होंने कहा, कि हमें कर वसूलना है और कर चोरी भी रोकना है लेकिन हम ऐसा व्यापारियों के शोषण की कीमत पर नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों को इस बारे में दिशानिर्देश जारी किये गये हैं कि त्योहारों के दौरान छापेमारी नहीं की जाए क्योंकि इन दिनों में व्यापारी बहुत व्यस्त रहते हैं।