राम रहीम को मिली इस मामले में जमानत

6

हरियाणा के पंचकुला जेल में रेप की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम सिंह को सीबीआई की विशेष अदालत ने जमानत दे दी है। ये जमानत उन्हें डेरा सच्चा सौदा में 400 साधुओं को नपुंसक बनाये जाने के मामले में मिली है।

बता दें कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह दो साध्वियों के साथ बलात्कार किए जाने के मामले में दोषी करार दिए गए थे. जिसके लिए उन्हें 20 साल की सज़ा सुनाई गई थी।

गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा की जमानत को लेकर पंचकुला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट में जज जगदीप सिंह ने सुनवाई की।  मामला था गुरमीत राम रहीम के अस्पताल में 400 से अधिक साधुओं को नपुंसक बनाए जाने का। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आखिरकार इस मामले में राम रहीम को जमानत दे दी।

हालाकिं ये जमानत मिल जाने के बाद भी बाबा राम रहीम जेल में रही रहेगा। साथ 400 साधुओं को नपुंसक बनाए जाने के इसी मामले में शुक्रवार को ही कपिल राठी की विशेष सीबीआई कोर्ट में भी सुनवाई हो रही है।

बताते चलें कि राम रहीम के पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह ने खुलासा किया था कि राम रहीम के आश्रम में महिलाओं का सिर्फ यौन शोषण ही नहीं बल्कि साधुओं को नपुंसक बनाया जाता है। डेरा सच्चा सौदा में साधु रहे हंसराज चौहान ने 17 जुलाई 2012 को हाईकोर्ट में याचिका दायर कर राम रहीम पर 400 साधुओं को नपुंसक बनाए जाने का आरोप लगाया था।

उन्होंने कहा था कि डेरा प्रमुख के इशारे पर डेरा अस्पताल के डॉक्टरों की टीम साधुओं को नपुंसक बनाती है। उन्होंने 166 साधुओं का नाम भी बताया था। हंसराज ने कहा था कि राम रहीम के आश्रम में प्रार्थना के बाद नशे का कैप्सूल दिया जाता था। इसके बाद उसके साथ क्या होता, उसे भी मालूम नहीं होता था।