अब ट्रेड फेयर में मोबाइल चोरों की खैर नहीं…..

1

अंर्तराष्ट्रीय व्यापार मेला (ट्रेड फेयर) 2018 में चोरों व पॉकेटमारों से निपटने के लिए आईटीपीओ प्रशासन ने इस बार पुख्ता इतंजामात किए हैं। अब बस आपको मोबाइल चोरी से बचने के लिए सिर्फ अपने मोबाइल का जीपीएस ऑन रखना होगा।
आईटीपीओ के सिक्योरिटी जनरल मैनेजर एके वशिष्ठ ने बताया कि मेला देखने आने वाले लोगों में से अधिकतर की शिकायतें मोबाइल चोरी की आती रही हैं। पिछली बार कई लोगों का मोबाइल हमने चोर के घरों से बरामद करवाकर वापस लौटाया है क्योंकि उनके मोबाइल का जीपीएस ऑन था, इसलिए हम मेला देखने आने वालों से गुजारिश कर रहे हैं कि वो अपने मोबाइल का जीपीएस ऑन रखें।
श्री वशिष्ठ ने बताया कि इस बार मेले में जहां फायर ब्रिगेड की एक गाडी चौबीसों घंटे तैनात रहेगी, वहीं एक अतिरिक्त गाडी भी मौजूद रहेगी। साथ ही आगजनी जैसी घटनाओं से निपटने के लिए मेले के दौरान 100 अतिरिक्त फॉयर गार्ड्स को तैनात किया जाएगा।इस बार जहां हर हॉल में एक मॉनिटर रूम तैयार किया गया है, वहीं सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी की संख्या को बढ़ाकर 100 कर दिया गया है। यानि इस बार जगह जरूर कम है लेकिन चप्पे-चप्पे पर नजर है।
बता दें कि इस बार ट्रेड फेयर मात्र 25 फीसदी एरिया में लगाया जा रहा है। ऐसे में भीड़ को कंट्रोल करना भी आयोजकों के लिए एक चैलेंज होगा। पिछली बार एक दिन में 50 हजार लोगों को ही एंट्री दी गई थी, जिसे कम कर इस बार 25 हजार करने पर विचार किया जा रहा है।