31 दिसंबर से मयूर विहार से लाजपत नगर के बीच दौड़ेगी मेट्रो…

2

अब आपको पूर्वी दिल्ली से दक्षिणी दिल्ली जाना आसान होगा। साल के आखिरी दिन से मयूर विहार पॉकेट-1 से लाजपत नगर के बीच मेट्रो ट्रेन दौड़ना शुरू कर देगी। पिंक लाइन के इस सेक्शन को शुरू करने की सीएमआरएस से मंजूरी मिलने के बाद दिल्ली मेट्रो प्रबंधन ने यह फैसला लिया है। इस सेक्शन में कुल पांच स्टेशन हैं और इसकी दूरी 9.7 किमी है।

31 दिसंबर से मयूर विहार से लाजपत नगर के बीच दौड़ेगी मेट्रो...डीएमआरसी प्रवक्ता ने बताया कि पिंक लाइन के इस चरण को सुरक्षा के लिहाज से मंजूरी मिल चुकी है। 31 दिसंबर की सुबह 11 बजे केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया मेट्रो भवन से हरी झंडी दिखाकर इस सेक्शन का उद्घाटन करेंगे। जबकि शाम से ही यात्री मेट्रो का सफर कर सकेंगे।
यह सेक्शन करीब 59 किमी लंबे पिंक लाइन का हिस्सा है जो मजलिस पार्क से शिव विहार के बीच तक जाता है। इसका निर्माण डीएमआरसी के तीसरे फेज के तहत किया जा रहा है।

31 दिसंबर से मयूर विहार से लाजपत नगर के बीच दौड़ेगी मेट्रो...अभी तक पूर्वी दिल्ली से दक्षिणी दिल्ली के जाने के लिए लोगों को लंबा सफर करना पड़ता था। सुबह और शाम के पीक आवर के दौरान इस रूट पर जाम लगना आम है। जिसकी वजह से लोगों को 40 से 60 मिनट तक का सफर तय करना पड़ता था। लेकिन मेट्रो शुरू होने के बाद लोगों का समय और पैसा दोनों बचेगा। इतना ही नहीं, सराये काले खां बस अड्डे और निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचना भी सुविधाजनक हो जाएगा।