पूर्वी दिल्ली नगर निगम की बैठक में जमकर चले चप्पल-घूंसे

1

पूर्वी दिल्ली नगर निगम की बैठक में वीरवार को एक बार फिर सदन में हुए हंगामे के दौरान सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाई, जिसमे सदन में पार्षदो ने जमकर चप्पल व घूंसे चलाए। पिछले सोमवार को सत्ता व विपक्ष के पार्षदों के बीच हुई धक्का-मुक्की के चलते वीरवार को भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था। लेकिन उसके बाद भी सत्ता व विपक्ष के पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। सदन की बैठक में धक्का-मुक्की करने के साथ ही हाथापाई हुई।

इस दौरान पार्षदों ने एक दूसरे को घूंसे मारे, अश्लील इशारे किए व एक दूसरे पर चप्पलें फैंकी गई। हंगामा कर रहे आप पार्षदों को मार्शलों ने सदन से बाहर कर दिया, जिसके बाद सदन की बैठक चल सकी। हंगामे की शुरुआत नेता विपक्ष कुलदीप कुमार के भाषण से हुई।

उन्होंने अपने भाषण में निगम की बदहाली के लिए प्रधानमंत्री मोदी को जिम्मेदार ठहराया। भाजपा पार्षदों ने इस बयान का विरोध किया। भाजपा पार्षदों द्वारा मोदी व आरएसएस के प्रति दिए गए इस बयान को लेकर नेता प्रतिपक्ष से माफी की मांग करने के बाद विवाद बढ़ गया।

भाजपा पार्षदों ने केजरीवाल तो आप पार्षदों ने मोदी और आरएसएस के खिलाफ मुर्दाबाद और चोर-चोर के नारे लगाने शुरू कर दिए। नारेबाजी में गालियां भी दी गईं। भाजपा पार्षद राजकुमार बल्लन और रोमेश गुप्ता नेता विपक्ष से भिड़ गए, गाली गलौज भी हुई। जिससे माहौल बिगड़ गया।

लगभग एक घंटे तक सत्ता व विपक्ष के पार्षद नारेबाजी करते रहे। पार्षद सुषमा मिश्रा ने आप पार्षदों को चप्पल दिखाई, बबिता खन्ना ने अपनी चप्पल आप पार्षद मनोज त्यागी की ओर फेंकी, जो आप पार्षद साजिद को जा लगी। बबिता खन्ना का आरोप है कि मनोज त्यागी अश्लील व भद्दे इशारे कर रहे थे, यह बर्दाश्त करने लायक नहीं था इसी के कारण उन्होंने चप्पल मारी, उन्होंने कहा कि भविष्य में भी किसी ने इस तरह की हरकत की तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।