दिल्ली पुलिस के पुलिसकर्मी की बहादुरी से तिहाड़ पहुंचा गैंग

1

दिल्ली पुलिस के कीर्ति नगर में पुलिस की बहादुरी का एक ऎसा मामला सामने आया है जहां दिल्ली पुलिस के एक दबंग पुलिसकर्मी संजीव ने अपनी दबंगई दिखाकर एक गिरोह का भंडाफोड़ कर 4 बदमाशों को सीधे तिहाड़ पहुंचा दिया। बाइक सवार बदमाशों का पीछा करते हुए कांस्टेबल ने बहादुरी दिखाई और चलती बाइक से हवा में छलांग लगा दी और दोनों बदमाशों पर टूट पड़ा।

हालांकि इस दौरान वह घायल हो गया और उसका एक पैर भी फ्रैक्चर हो गया। उसके बावजूद उसने बदमाशों को नहीं छोड़ा और अपने दो अन्य सहयोगी पुलिसकर्मियों की मदद से दोनों बदमाशों को धर दबोचा। इस दौरान तीनों पुलिसकमियों ने करीब 200 मीटर तक बाइक सवार बदमाशों का पीछा करते रहे।

जांच में पता चला कि पकड़े गये बदमाश सरेराह दिल्ली में महिला व लड़कियों से लूटपाट की वारदात को अंजाम देते थे। उनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने करीब 19 मामले सुलझायें है,जबकि उनके पास से लूट की 10 सोने की चेन,चोरी की बाइक,स्कूटी समेत लूट की राशि समेत अन्य सामान बरामद हुआ है।

डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने बताया कि बहादुर पुलिसकर्मियों की वजह से इतने बड़े गैंग का खुलासा हुआ है। गिरफ्तार आरोपियों में गिरोह का सरगना जितेंद्र उर्फ सूरज उर्फ सुजा भी शामिल है, जबकि अन्य बदमाशों की पहचान तरुण उर्फ टूना, सन्नी कुमार और लखन के रूप में हुई है।

जितेंद्र उर्फ भास्कर पर पहले से 38 अपराधिक मामले दर्ज हैं। वह दिल्ली पुलिसकर्मी पर सरेआम गोली चला चुका है और बैंक लूट की वारदात में शामिल रह चुका है।

पूछताछ में पता चला कि गिरोह का सरगना जितेन्द्र उर्फ सूरज लूटपाट के मामले में पहले भी छह बार तिहाड़ जा चुका है। उनके पास से पुलिस टीम ने लगभग 10 सोने की चेन बरामद की है, जिसको लिंक करने का काम किया जा रहा है। सात महीना पहले ही वह जेल से बाहर आया था। प्रताप नगर थाने का घोषित बीसी भी है। सात महीने में उसने लूट की कई वारदातों को अंजाम दे चुका है।