सैनिकों को फूल देने में जुटी दिल्ली “मेरी सेना-मेरी शान”

1

पुलवामा ने पूरे देश में देशभक्ति की ज्योति जगा दी है। आक्रोश उफान पर है और सेना के जांबाजों से उम्मीद है कि वो पाकिस्तान से बदला लेंगे। यही वजह है कि अब जनता ने सुरक्षाकर्मियों और सैनिकों को सम्मान स्वरुप फूल देना शुरु कर दिया है। देश की राजधानी से शुरु हुई ये मुहिम अब चारों ओर फैल रही है। ‘मेरी सेना-मेरी शान’ नाम का ये कैंपेन शुरु किया दिल्ली की रचना वाजपेयी ने। देखते ही देखते सैंकड़ों नौजवान आज अलग अलग जगहों पर सुरक्षाकर्मियों को फूल देते देखे गए। मेट्रो स्टेशन से लेकर रेलवे स्टेशन, बस अड्डों इत्यादि जगहों पर सुरक्षाकर्मी भी जनता में उमड़े इस आदर और प्यार के भाव को देखकर हैरान रह गए।

श्रीमति रचना वाजपेयी ने बताया कि ‘हमारे सैनिक भाई अपना घर-परिवार छोड़कर देश की आन्तरिक और बाह्य सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं, इसलिए हमारा भी कर्तव्य है कि हम उनके इस देशभक्ति के अद्भुत जज्बे का सम्मान करें और उनका आभार व्यक्त करें।’
सोशल मीडिया पर भी ये कैंपेन आग की तरह फैल रहा है और हो भी क्यों न? आखिर बात देशभक्ति की है और जब-जब देशभक्ति की बात आएगी भारतीय सेना का यानी इन्हीं सैनिकों का चेहरा याद आता है।

देश की जनता का मूड साफ है, अब आतंक के अड्डों को पूरी तरह खत्म करना है और शायद इस फूल देने के कैंपेन के माध्यम से एक बात कही जा रही है ‘वीर तुम बढ़े चलो, हम तुम्हारे साथ हैं’।