चुनाव से पहले किसे खुश करना चाहते हैं अमित शाह ?

1

2 अक्टूबर को दिल्ली में किसानों के आंदोलन के बाद केंद्र सरकार अन्नदाताओं को साधने की कोशिश में लगी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष किसानों के वोट बैंक पर नजर गाड़ए बैठे हैं। कहीं 2019 में किसान बीजेपी के खिलाफ न चली चाए जिसके लिए वो एक बार फिर किसानों के बीच पहुंच रहे हैं। बता दें कि अमित शाह एक दिन के लिए मध्य प्रदेश के दौरे कल यानि शनिवार को जाएंगे। जहां वो किसानों से मुलाकात करेंगे। वह उज्जैन के जावरा में छह अक्टूबर को किसान सम्मेलन में शामिल होने पहुंच रहे हैं। विधानसभा चुनाव मध्यप्रदेश में इसी साल नवंबर के आखिरी में होने संभावित हैं।

अमित शाह के उज्जैन आगमन पर महावीर सेना और करणी सेना ने एससी-एसटी एक्ट व आरक्षण के विरोध में स्वैच्छिक नगर बंद का आह्वान किया है। दोपहर तीन से शाम तक बाजार बंद रहेंगे। यही नहीं राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह बरखेड़ी ने तो शाह को काले झंडे दिखाने की चेतावनी दी है। शाह का विरोध करने के लिए उज्जैन से लेकर जावरा तक दुकानों पर काले झंडे लगाए जाने की भी खबर आ रही है।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत को भी विरोध का सामना करना पड़ चुका है। तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री का विरोध कर रहे लोगों ने उन्हें काले झंडे दिखाए। बहरहाल, काला झंडा दिखाने वाले लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

पिछले दिनों शाह की सभा की तैयारियों का जायजा लेने जावरा आए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने सपाक्स व करणी सेना के मुद्दे पर साफ-साफ कहा कि ये हमारे लिए चुनौती नहीं है। जब कांग्रेस से हमें कोई प्रभाव नहीं पड़ा तो ये नए संगठन क्या करने वाले हैं। हम कांग्रेस को देश से पूरी तरह खत्म करते जा रहे हैं।