आतंकी बनने चले थे, 24 घंटे में मारे गए

1

जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) गुरुवार को जब भागे तो सोच रहे थे आतंकी बनेंगे. भागते वक्त पुलिस की दो राइफल भी साथ ले गए और पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद का झंडा उठाने की सोची. लेकिन इनके ये मंसूबे 24 घंटे तक भी नहीं चल पाए और सुरक्षाबलों ने इन्हें ढेर कर दिया. अभी इन एसपीओ का नाम सामने नहीं आया है.

दरअसल, गुरुवार शाम को जैसे ही ये दो SPO फरार हुए तो सुरक्षाबल चौकन्ने हो गए और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. पुलवामा के लस्सीपोरा में 18 घंटे तक चले इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर किया है. पूरी रात इलाके में गोलियां चल रही थीं और चारों ओर जवान तैनात थे.

आखिरकार शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली और ऑपरेशन का अंत हुआ. ये सभी आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के थे. ये पहली बार नहीं है जब पुलिस के SPO हथियार लेकर फरार हुए थे, लेकिन हर बार उनके मंसूबे फेल ही रहे. क्योंकि हर बार सुरक्षाबलों ने उनको मार गिराया.
जम्मू-कश्मीर पुलिस के DGP दिलबाग सिंह ने भी बताया कि पुलिस के एसपीओ की तलाश में ही ऑपरेशन शुरू हुआ था, जब पता चला कि ये आतंकी बनने को गए हैं इसी के बाद ऑपरेशन चलाया गया और अब पूरा किया गया है.

सुरक्षाबल लगातार आतंकियों को ढूंढ-ढूंढ कर उनका खात्मा कर रहे हैं. 1 जुलाई से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा से पहले सुरक्षाबलों की कोशिश है कि माहौल को सुरक्षित किया जाए ताकि यात्रा सफलता के साथ पूरी हो सके.

दरअसल, सुरक्षाबल लगातार घाटी में आतंकियों का सफाया कर रहे हैं. इसी को लेकर ऑपरेशन ऑलआउट चलाया जा रहा है. 2018 में भी सुरक्षाबलों ने 250 से अधिक आतंकियों को मार गिराया था और इस बार भी अभी तक ये आंकड़ा 100 के पार जा चुका है.