कश्मीर में 4 पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार

1

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान के लिए काम कर रहे चार संदिग्ध जासूसों को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारियां जम्मू-कश्मीर के कठुआ, उधमपुर, और डोडा जिले से की गई हैं. अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले सुरक्षा बलों की इस कार्रवाई को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। बता दें 1 जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू हो रही है. गिरफ्तार किए गए चारों शख्स पाकिस्तानी एजेंसी के लिए काम कर रहे थे।

रिपोर्ट के मुताबिक ये गिरफ्तारियां जम्मू-कश्मीर के रत्नूचक मिलिट्री स्टेशन से गिरफ्तार आईएसआई के दो जासूसों से पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर की गई हैं. बता दें कि 28 मई को जम्मू में रत्नूचक मिलिट्री स्टेशन के नजदीक सेना ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था. सेना को शक है कि इन दोनों ने मिलिट्री स्टेशन का वीडियो भी पाकिस्तान भेजा है.

डोडा में गोला बारूद बरामद

डोडा में आर्मी द्वारा जब्त गोला-बारुद

इधर डोडा जिले में ही सेना ने एक दूसरे ऑपरेशन में हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया है. सेना ने सर्च ऑपरेशन के दौरान वायरलेस फोन और गोलियां, बैट्री और दूसरे सामान जब्त किए हैं.

पुलवामा में 4 आतंकी ढेर

इधर जम्मू – कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में शुक्रवार को 4आतंकवादी मारे गए. मारे गए चार आतंकवादियों में 2 एसपीओ के जवान शामिल हैं. पंजरन गांव के लस्सीपोरा इलाके में मुठभेड़ स्थल से पुलिस और सेना ने शुक्रवार को हथियारों के बड़े जखीरे के साथ उनके शव बरामद किए गए.

सूत्रों ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की सटीक सटीक पहचान और वे किस आतंकवादी समूह से जुड़े थे इसका पता लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान जारी है. पंजरन गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी के बाद गुरुवार को ऑपरेशन शुरू किया गया. इसमें से एक आतंकवादी गुरुवार को मारा गया था. शुक्रवार सुबह एनकाउंटर शुरू होने के बाद तीन और लोग मारे गए. इनमें एक आतंकी और दो एसपीओ शामिल हैं.