CBI केस में बैकफुट पर केन्द्र सरकार, जानें पूरा माजरा

0

देश की सबसे बड़ी जांच एजेन्सी में चल रही कलह के बाद केन्द्र सरकार बैकफुट पर आ गई है। सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई से पहले सरकार को ये बयान जारी करना पड़ा कि सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को केवल छुट्टी पर भेजा गया है।

जांच पूरी होने तक वे छुट्टी पर रहेंगे. सीबीआई प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा है कि आलोक वर्मा अब भी सीबीआई डायरेक्टर और राकेश अस्थाना स्पेशल डायरेक्टर हैं। सीवीसी के आदेश को देखते हुए दोनों के अधिकार वापस लिए गए हैं। एम. नागेश्वर राव को केवल अस्थायी कार्यभार सौंपा गया है.

प्रवक्ता ने बताया कि सीबीआई की नई टीम अस्थाना पर लगे रिश्वत और जबरन वसूली के मामलों की जांच करेगी। इसमें सतीश डागर एसपी मुरुगुसन, जॉइंट कमिश्नर और डीआईजी तरुन गाबा होंगे। इस टीम को अस्थाना के खिलाफ दर्ज सभी मामलों के कागजात सौंप दिए गए हैं जिससे जांच शुरू हो सके। माना जा रहा है कि आलोक वर्मा के घर के बाहर से पकड़े गए 4 आईबी अफसरों के मामले के बाद आलोचना झेल रही सरकार ने यह बयान जारी कराया है।

CBI केस में बैकफुट पर केन्द्र सरकार, जानें पूरा माजरा

अडिशनल एसपी एसएस गुम को जबलपुर और मनीष सिन्हा को नागपुर भेज दिया गया है। अस्थाना के करीब माने जाने वाले जॉइंट डायरेक्टर (पॉलिसी) साईं मनोहर को एसआईटी हेड बनाया गया है। जॉइंट डायरेक्ट वी मुरगेसन अस्थाना पर लगे सभी आरोपों की जांच करेंगे।