Home news Crime जम्मू में मिला बम बनाने का सामान, जांच में जुटी बम निरोधक...

जम्मू में मिला बम बनाने का सामान, जांच में जुटी बम निरोधक टीम

1

जम्मू एयरपोर्ट पर शुक्रवार दोपहर संदिग्ध वस्तु मिलने के कारण अफरातफरी मच गई। सूत्रों की माने तो इसे बम बनाने का सामान बताया जा रहा है। मौके पर बम निरोधक दस्ता जांच में जुटा हुआ है। वहीं गुरुवार को ही जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड से हमला हुआ था जिसमे दो लोगों की मौत हो गई है। इस हमले में 31 लोग रूप से घायल हुए हैं। वहीं, इस हमले में हिजबुल का एक आतंकी गिरफ्तार भी हुआ है। 

जम्मू बस स्टैंड आतंकी हमलों के लिए सॉफ्ट टारगेट बनता जा रहा है। तीसरे आतंकी हमले के बाद सुरक्षा में सेंध के सवाल पर पुलिस अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है। करीब एक साल के अंदर आतंकियों ने तीसरी बार बस अड्डे को निशाना बनाया है। इससे शहर की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं।

जम्मू शहर में भीड़-भाड़ वाले बीसी रोड स्थित बस स्टैंड को आतंकियों ने आसान टारगेट समझ लिया है। पुलिस और इंटेलिजेंस एजेंसियों ने 25 मई 2018, 28 दिसंबर 2018 की घटनाओं से कोई सबक नहीं लिया। दोनों हमलों में आतंकियों ने ग्रेनेड फेंक कर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की है। इन हमलों को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नहीं करने का अंजाम यहीं रहा कि वीरवार को एक आम नागरिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी। वहीं, 33 लोग घायल हुए हैं।

बस स्टैंड पर हुए हमले
25 मई, 2018 : आतंकियों ने बीसी रोड के तरफ से पुलिस वाहन पर ग्रेनेड फेंका, जिसमें दो पुलिसकर्मियों सहित तीन लोग घायल हुए।
28 दिसंबर, 2018 : टाउन हाल से नीचे उतर कर आतंकियों ने दोबार बस स्टैंड पर ग्रेनेड फेंका। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।
7 मार्च, 2019 : आतंकी ने बस स्टैंड परिसर के अंदर पहुंचकर ग्रेनेड फेंका। इसमें 33 लोग घायल हुए और एक की मौत हुई है। 

आतंकियों के रडार पर जम्मू शहर
30 मार्च, 2002 : आतंकियों ने रघुनाथ मंदिर पर हमला किया था, जिसमें 11 की मौत और 20 से अधिक लोग घायल हुए।
14 मई, 2002 : जम्मू के कालूचक में आतंकियों ने सेना की छावनी पर हमला किया। 40 की मौत, 48 घायल हुए।
27 नवंबर, 2014 : जम्मू के अरनिया सेक्टर में आतंकी हमला। तीन जवान शहीद और चार नागरिक मारे गए।
29 नवंबर, 2016 : जम्मू के नगरोटा स्थित 16 कॉर्प मुख्यालय में तैनात 166 आर्मी यूनिट पर हमला, 7 जवान शहीद।
10 फरवरी, 2018 : जम्मू के सुजवां आर्मी कैंप पर आतंकी हमला। पांच जवान शहीद और चार आतंकी मारे गए।