बीजेपी दुर्गापूजा पंडाल के माध्यम से लोगों के बीच रखेगी अपनी विचारधारा

8

पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े पर्व दुर्गा पूजा को देखते हुए विपक्षी बीजेपी भी लोगों तक पहुंचने के लिए सारी तरकीब अपना रही है। पार्टी ने पूजा के दौरान पंडालों के आस-पास तकरीबन 3 हजार बुक स्टॉल लगाने का फैसला किया है जिसमें पार्टी की विचारधारा पर आधारित कई पुस्तकें प्रदर्शित की जाएंगी। बीजेपी की विचारधारा पर किताबों के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जनसंघ से जुड़ी कई किताबें इन स्टॉलों पर नजर आएंगी।

इसके साथ ही राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी), नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर सामग्री प्रदर्शित कर लोगों को विवादास्पद मुद्दों से अवगत कराया जाएगा। बीजेपी के प्रदेश महासचिव सायंतन बसु ने कहा, ‘इस साल, समूचे राज्य में तकरीबन 3,000 बुक स्टॉल लगाए जाएंगे। उम्मीद है कि विभिन्न पूजा पंडालों के बाहर हम स्टॉल लगाएंगे।’ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के मुताबिक प्रदेश बीजेपी के इतिहास में इस बार दुर्गा पूजा में सबसे ज्यादा स्टॉल होंगे।

उन्होंने कहा, ‘पहले हमारा संगठन उतना मजबूत नहीं था कि हम पूजा पंडालों के बाहर स्टॉल लगा सकें। लेकिन चीजें बदली हैं और हमारी पार्टी के साथ और लोग जुड़ते जा रहे हैं। हम इस (मंच) के जरिए तृणमूल कांग्रेस के दुष्प्रचार की काट के लिए असम में एनआरसी और इसके राज्य तथा देश हित में होने के बारे में बताएंगे। हम तृणमूल कांग्रेस सरकार के कुशासन और हिंसा पर और पिछले साढ़े चार साल में नरेंद्र मोदी सरकार के किये गए कार्यों पर आलेख भी जारी करेंगे।’