BJP सांसद ने अपने ही विधायक को पीटा

0

संतकबीरनगर जिले के प्रभारी मंत्री एवं प्राविधिक, चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल की उपस्थिति में सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच मारपीट हो गई। मारपीट उस समय हुई जब प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिला योजना समिति की बैठक चल रही थी। मारपीट के बाद DM रवीश गुप्त एवं अन्य पुलिस अधिकारियों ने बीच बचाव कर मामला शांत करा दिया है, लेकिन स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। मारपीट के बाद बैठक स्थगित हो गई है।


सांसद को सुरक्षित कलेक्‍ट्रेट ले जाया गया है। वहां पर विधायक के समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी है। वह सांसद के निकलने का इंतजार कर रहे हैं। जिले के समस्‍त पुलिए एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं। प्रभारी मंत्री की उपस्थिति में चल रही बैठक के दौरान सांसद शरद त्रिपाठी ने पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड के एक्सईएन एके दूबे से कहा कि करमैनी-बेलौली बंधे की मरम्मत कार्य का शिलान्यास कल हुआ। इसमें केवल विधायक का ही नाम क्यों है, क्या सांसद का नाम नहीं रह सकता, यह किस गाइडलाइन में है, मुझे बताएं। इस पर एक्सईएन ने कहाकि गलती हो गई, सुधार कर दिया जाएगा।


इसी बीच मेहदावल के भाजपा विधायक राकेश सिंह बघेल ने कहाकि जो पूछना है मुझसे पूछे, एक्सईएन से नहीं। इस पर सांसद ने कहाकि आप जैसे जैसे तमाम विधायकों को मैंने देखा हैं। इस पर सांसद और विधायक एक-दूसरे को अपशब्द कहने लगे। अधिकारियों के बीच-बचाव के बाद भी सांसद और विधायक मारपीट कर बैठे। बैठक में ही मेहदावल विधायक के समर्थक सांसद की ओर बढ़े लेकिन एएसपी असित श्रीवास्तव व अन्य पुलिसकर्मियों ने रोक लिया।