भजनपुरा में पुलिस को बंधक बना फरार हुआ आरोपी…

2

उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा में शुक्रवार को किसी को पकड़ने के लिए आए, दो पुलिसकर्मियों को ही कमरे में कैद करने का मामला सामने आया है। जहां उन्हें न केवल पीटा गया, बल्कि बाहर से ताला भी लगा दिया गया। पीड़ितों ने कॉल कर थाने से मदद मांगी, जिसके बाद उन्हें बाहर निकाला गया। पुलिस ने इस घटना के मद्देनजर मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, भजनपुरा थाने में तैनात हेड कांस्टेबल मनोज भाटी व राम स्वरूप और एक महिला कांस्टेबल शमा मलिक के साथ यमुना विहार सी-11/167 में रहने वाले इकरामुद्दीन को पकडने गए थे। इकरामुद्दीन के खिलाफ एक युवक ने मारपीट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज करवाया था।

शुक्रवार दोपहर के समय उसी की गिरफ्तारी के लिए पुलिसकर्मी घर पहुंचे। बेल बजाने पर इकरामुद्दीन के बड़े बेटे शोएब ने दरवाजा खोला। बातचीत के बाद पुलिसकर्मियों ने इकरामुद्दीन को बुलाकर थाने ले जाने की बात कही। बातचीत के दौरान इकरामुद्दीन के परिवार के बाकी आधा दर्जन से अधिक लोग वहां पहुंच गए।
सिपाही शमा मलिक को बाहर धक्का देकर परिवार ने मनोज व राम स्वरूप पर हमला कर दिया। आरोपियों ने धक्का देकर दोनों को एक कमरे में बंद कर बाहर से ताला भी लगा दिया। इधर, दोनों दरवाजा खोलने की मिन्नत करने लगे। इस बीच मनोज ने थाने ड्यूटी अफसर को कॉल कर मदद मांगी।

स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचती, इससे पहले ही आरोपी परिवार फरार हो गया। इसके बाद पीड़ित पुलिसकर्मियों की शिकायत पर सरकारी काम में बाधा डालने, बंधक बनाने और हमला करने का केस दर्ज कर लिया गया। पीड़ित पुलिसकर्मियों का कहना है कि आसपास के लोग सिर्फ तमाशा देखते रहे, लेकिन किसी ने उन्हें बचाने की कोशिश नहीं की। पुलिस अब इस केस में फरार आरोपियों की तलाश में लगी है।