गारमेंट्स इंडस्ट्री में उतरे बाबा रामदेव

0

योगगुरु बाबा रामदेव ने डेयरी उत्पाद में कदम रखने के बाद अब गारमेंट्स इंडस्ट्री में भी कदम रख दिया है। स्वामी रामदेव ने सोमवार को धनतेरस के खास अवसर पर पतंजलि परिधान नाम से एक एक्सक्लूसिव शोरुम का उद्धाटन किया।

गारमेंट्स इंडस्ट्री में उतरे बाबा रामदेव

बता दें कि शोरुम को दिल्ली के पीतमपुरा में स्थित नेताजी सुभाष प्लेस के अग्रवाल साइबर प्लाजा में खोला गया है। यहां एक छत के नीचे महिलाओं के कपड़े, पुरुषों के कपड़े, जूते भी उपलब्ध होंगे। साथ ही उद्धाटन के मौके पर बाबा रामदेव ने पतंजलि के कपड़ों पर 25 प्रतिशत छूट देने की भी घोषणा की है। पतंजलि के इस शोरुम में डेनिम से लेकर एथनिक वियर तक सबकुछ बिकेगा। पतंजलि परिधान के अंतगर्त कपड़ों को तीन ब्रैंड्स लिवफिट, आस्था और संस्कार के तहत उतारा गया है।गारमेंट्स इंडस्ट्री में उतरे बाबा रामदेवपतंजलि के मुताबिक, इस वेंचर से देश में आर्थिक आजादी आएगी। परिधान को देशभक्ति से जोड़ते हुए पतंजलि ने कहा कि ध्वज राष्ट्र की आन-बान-शान होता है, कपड़ा व्यक्ति के व्यक्त्तित्व की पहचान और सम्मान होता है। परिधान के तहत सबसे ज्यादा चर्चा इसके जींस की है। आपको बता दें कि पतंजलि के जबसे गारमेंट इंडस्ट्री में उतरने की चर्चा तेज हुई थी, तभी से पतंजलि जींस की चर्चा सोशल मीडिया पर छा गई थी।
जिसपर पतंजलि के आचार्य बालकृष्ण ने कहा था कि जींस की लोकप्रियता इतनी है कि उसे भारतीय समाज से अलग नहीं किया जा सकता, अब या तो हम उसका बहिष्कार कर सकते हैं, या उसमें अफनी परंपरा के अनुसार बदलाव कर सकते हैं।पतंजलि ने एक बात साफ की है कि उसकी जींस की स्टाइल, डिजाइन और फैब्रिक में भारतीयता होगी और यह काफी आरामदायक भी होगी।