अमृतसरः निरंकारी भवन पर ग्रेनेड से हमला, 3 लोगों की जान गई, दिल्ली-नोएडा में अलर्ट

0

पंजाब के अमृतसर में निरंकारी भवन पर दो लोगों ने ग्रेनेड से हमला किया है। इसमें 3 लोगों की मौत हो गई है और 10 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि निरंकारी भवन पर दो अज्ञात लोगों ने ग्रेनेड फेंका और मौके से फरार हो गए। पुलिस के अनुसार आरोपी बाइक से आए थे।

बताया जा रहा है कि निरंकारी भवन में प्रत्येक रविवार को धार्मिक सभा लगती है, जिसमें आसपास के ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरी इलाकों से भी लोग शामिल होते हैं।

ऐसे में माना जा रहा है कि हमलावरों ने पूरी जांच-पड़ताल के बाद हमले के लिए रविवार का दिन ही चुना। हालांकि अभी यह पूरी तरह साफ नहीं कि इस हमले के पीछे कौन है, लेकिन संभावना यह भी है कि इसमें किसी आतंकी संगठन का हाथ हो सकता है।

पुलिस फिलहाल इस मामले में आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है. साथ ही इलाके में लगे सभी सीटीवीवी फुटेज भी जांच की जा रही है, ताकि आरोपियों के बारे में कुछ पता लगाया जा सके। वहीं घटना स्थल के लिए फॉरेंसिक टीम भी रवाना हो गई है।

पुलिस के आला अधिकारी भी मौके के लिए निकले हैं। आपको बता दें कि पंजाब पुलिस ने आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर एक दिन पहले ही अमृतसर में आतंकी जाकिर मूसा का पोस्टर जारी किया था। यह पोस्टर शहर भर में कई जगहों पर लगाए गए थे। पोस्टर में बड़े-बड़े अक्षरों में ‘वांडेट जाकिर मूसा’ लिखा हुआ है।

दूसरी तरफ, 4 दिन पहले ही खबर आई थी कि जम्मू से भाड़े पर ली गई एक एसयूवी कार को चार अज्ञात पठानकोट में छीन कर मौके से फरार हो गए। पुलिस के अनुसार आरोपियों में जम्मू से एसयूवी बुक कराई थी. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने माधोपुर इलाके में कार चालक से लूटपाट की।

पीड़ित कार चालक ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने बंदूक दिखाकर उससे कार छीनी है। ऐसे में अमृतसर में हुए ग्रेनेड अटैक में आतंकियों का हाथ होने की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।

अमृतसरः निरंकारी भवन पर ग्रेनेड से हमला, 3 लोगों की जान गई, दिल्ली-नोएडा में अलर्ट

अमृतसर में हुई घटना के बाद दिल्ली के बुराड़ी स्थित संत निंरकारी सत्संग भवन के आस पास दिल्ली पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। निंरकारी समाज से जुड़े लोगों का कहना है कि हमें अपने लोगों को गंवाने का गम है, लेकिन यहां (दिल्ली) में सब ठीक है और दिल्ली पुलिस अपना काम कर रही है।