मानसरोवर यात्रा के बाद राहुल गांधी दो दिवसीय अमेठी दौरे पर, कई योजना का तोहफा देने की देंगे अमेठी की जनता को

1

भोलेनाथ के दर्शन के बाद लौटे राहुल गांधी कल यानि मंगलवार को दो दिवसीय अमेठी दौरे पर रहेंगे। इस दौरे के दौरान राहुल का स्वागत अमेठी के मंदिरों के पुजारी करेंगे। जिसके बाद यह संकेत लगाया जा रहा है कि राहुल भी अगले चुनाव  के लिए खुद को शिवभक्त बताना चाह रहे हैं। जिससे धर्म के नाम पर चुनाव में फायदा मिल सके। वहीं इस दौरे पर आ रहे राहुल अपने अमेठी की जनता को कई सौगात देने की भी सोच रहे हैं। इस दौरे में वह सांसद निधि से कराई जाने वाली कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही स्वयं सहायतासमूह की महिलाओं व प्रधानों के साथ बैठक करेंगे। राहुल गांधी के दौरे को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है।

राहुल गांधी कल सुबह 11:30 बजे रायबरेली होते हुए अमेठी पहुंचेंगे। हाल में मानसरोवर यात्रा से लौटे राहुल के स्वागत को लेकर कांग्रेसियों ने जोरदार तैयारी की है। जिले की सीमा फुरसतगंज से लेकर बहादुरपुर, जायस में जगह-जगह स्वागत होगा। कल दिन में 12:30 बजे बहादुरपुर ब्लाक के निगोहा के राजीव गांधी महिला विकास परियोजना के इस कार्यालय का उद्घाटन करेंगे, वहीं स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ बैठक करेंगे। यहां से निकलकर वह जायस शोध संस्थान में सांसद निधि से कराए जाने वाले कई कार्यों का शिलान्यास करेंगे।

इसके साथ यहां पर मोबाइल विद्युत ट्रांसफार्मर का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद गांधीनगर होते हुए गौरीगंज ब्लाक के मंडखा गांव के एक विद्यालय में ग्राम प्रधानों से बैठक व मुलाकात करेंगे। यहां से वह मुसाफिरखाना में वन विभाग के गेस्ट हाउस में एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात व पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ गुप्त मंत्रणा व रात्रि विश्राम करेंगे।

राहुल गांधी 25 सितंबर को सुबह आठ बजे से 11 बजे तक जनता से मुलाकात व पार्टी नेताओं से मिलेंगे। यहां से निकल कर वह गौरीगंज कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे, जहां जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसके बाद जामों के किसी गांव का भ्रमण करते हुए जगदीशपुर होते हुए लखनऊ रवाना होंगे।

राहुल गांधी इससे पहले पिछली बार अमेठी जुलाई में पहुंचे थे। इस बार सोमवार और मंगलवार को वह दो दिन अमेठी संसदीय क्षेत्र में रहेंगे।

सॉफ्ट हिंदुत्व के अजेंडे पर आगे बढ़ते हुए हाल ही में राहुल गांधी अमरनाथ यात्रा पर गए थे। इसके बाद से ही राहुल के समर्थन में बम-बम भोले का नारा हर उस जगह गूंज रहा है, जहां वह जा रहे हैं। ऐसा ही इस दौरे पर भी होगा। आज ऐसी होर्डिंगें अमेठी संसदीय क्षेत्र में लगा दी जाएंगी, जिनपर अमरनाथ यात्रा के बाद अमेठी आने के स्वागत का जिक्र होगा। इसके अलावा नहर कोठी के पास स्थानीय शिव मंदिरों के पुजारियों की जुटान भी होगी, जो राहुल गांधी का तिलक करेंगे और उनका स्वागत करेंगे।