दिल्ली में अंगीठी के धुंए से दम घुटने से 2 की मौत…

0

दिल्ली के रमेश नगर इलाके में बंद कमरे में जली अंगीठी से निकले धुएं से दम घुटने से दो लोगों की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस को अस्पताल से जानकारी मिली तो मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्रारभिंक जांच में पुलिस को घटना स्थल से शराब की बोलत व सिगरेट के टुकड़े भी मिले हैं। मृतकों की पहचान तेजिन्द्र सिंह (31) और गुरतेज सिंह (21) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों अपने दो दोस्त विश्वास और आकाश के साथ पार्टी कर रहे थे। पार्टी के दौरान ही उन्होंने अंगीठी जलाई थी। अस्पताल से सूचना के बाद पहुंची राजौरी गार्डन थाना पुलिस ने दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।
डीसीपी मोनिका भारद्वाज का कहना है कि प्राथमिक जांच में मौत अंगीठी के धुएं से दम घुटने से लग रहा है। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही कारणों का पता चल सकेगा। पुलिस उसके दोनों दोस्तों से भी पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक तेजिन्द्र अपने परिवार के साथ रमेश नगर इलाके में रहता था जबकि गुरतेज हरियाणा का जिंद का रहने वाला था। तेजिन्द्र के परिवार में मां, भाई-बहन,पत्नी और बेटी है। वह फर्नीचर बनाने की फैक्ट्री चलाता था। बताया जा रहा है कि उसकी पत्नी उसे पिछले दो सालों से छोड़ अपने मायके में रह रही है।

गुरतेज तेजिन्द्र का दोस्त था और फर्नीचर बनाने की फैक्ट्री में काम सीख रहा था। वह रमेश नगर में ही किराये पर रहता था। गुरतेज के घर पर पार्टी का प्लान बनाया गया। पार्टी में दो दोस्त आकाश और विश्वास भी आये थे।

चारों दोस्त करीब 7.30 बजे गुरतेज के घर पहुंच गए और वहां उन्होंने जमकर शराब पी। शराब पीने के बाद 12.30 बजे उन्होंने बाहर से खाना ऑर्डर किया। खाना खाने के बाद सभी दोस्त गुरतेज के घर ही सो गए। सोमवार सुबह करीब 8 बजे विश्वास और आकाश की नींद टूटी तो वह गुरतेज व तेजिन्द्र को सोता हुआ छोड़ कर अपने घर चले गए।