हम आंतक को मारना चाहते हैं आतंकियों को नहीं : राज्यपाल सतपाल मलिक

0

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि उनकी सरकार कश्मीर में युवाओं का विश्वास जीतने के लिए पूरे प्रयास कर रही है। लद्दाख के अपने पहले दौरे के दौरान राज्यपाल ने लेह में कहा कि हम आतंकवाद को मारना चाहते हैं, आतंकियों को नहीं।

राज्यपाल ने लेह का अपना पहला दौरा कर क्षेत्रवासियों से उनके मसलों के बारे में जानकारी ली। राज्यपाल ने जिले के शे में सोनम वांगचुक के सैकमाल संगठन के 30वें स्थापना समारोह में भी हिस्सा लिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कश्मीर के युवाओं में बड़ी खेल प्रतिभा है।

ऐसे में उनकी सरकार स्टेडियम व खेल के मैदान बनाने की कोशिश कर रही है ताकि युवा अपनी शक्ति का इस्तेमाल सही दिशा में कर सकें। उन्होंने कहा कि कश्मीर में बातचीत का माहौल तैयार करने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।

इससे पहले लेह में राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडलों से भेंट कर विकास संबंधी मुद्दों पर चर्चा की। उनसे मिलने वालों में लेह हिला काउंसिल, लद्दाख स्टूडेंट, पर्यावरण फोरम, बुद्धिस्ट एसोसिएशन, गोंपा एसोसिएशन, लद्दाख मुस्लिम कोआर्डिनेशन कमेटी व प्रदेश कांग्रेस के नवांग रिगिजन जोरा के नेतृत्व वाला प्रतिनिधमंडल शामिल था।

इस दौरान राज्यपाल को बताया गया कि लद्दाख में लंबित प्रोजेक्टों को पूरा करने के लिए 180 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। इस मौके पर राज्यपाल के सलाहकार, राज्य के मुख्य सचिव व अन्य कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।