7 अप्रैल शाम सात बजे पीएम मोदी करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’

0

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं स्कूली विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों से 2021 की परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में संवाद करेंगे और उन्हें टिप्स देंगे।ताकि वो अपने तनाव और घबराहट को भूलकर अपनी पढ़ाई पैर अच्छे से फोकस करे।  परीक्षा पे चर्चा के माध्यम से प्रधानमंत्री से अपने सवालों के जवाब पाने के लिए तैयार हो जाइए। कोरोना महामारी के कारण वर्चुअल कार्यक्रम में प्रधानमंत्री से न केवल आप सुझाव व सलाह पाएंगे, बल्कि आप उनसे अपने मन की बात और सवाल भी पूछ सकते हैं। दरअसल, पीएम मोदी का ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम का उद्देश्य ही है कि छात्र कैसे बोर्ड परीक्षाओं के तनाव को कम करें और किस तरह से आराम से परीक्षा दें। ‘परीक्षा पे चर्चा’ के जरिए प्रधानमंत्री मोदी छात्रों को एग्जाम को लेकर होने वाला तनाव दूर करने के टिप्स देते हैं।

स्कूली विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों को जिस पल का इंतजार रहता है वह दो दिन बाद आने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने एवं अपने लाडले और लाडली के संवाद के मौके को कहीं आप चूक न जाएं, इसलिए हम आज ही आपको बता रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार, 07 अप्रैल, 2021 को शाम सात बजे परीक्षा पे चर्चा करने वाले हैं। इसकी जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी है।  10.39 लाख विद्यार्थी इस बार परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेंगे. 2.62 लाख शिक्षकों ने भी परीक्षा पे चर्चा संवाद के लिए पंजीयन किया है. 93 हजार अभिभावक भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में जुड़ेंगे।

इसका सीधा प्रसारण भी किया जाएगा। परीक्षा के दिन आते हीं इस संवाद का हर विद्यार्थी को बेसब्री से इंतजार रहता है। यह संवाद विद्यार्थियों के दिल और दिमाग से तनाव को छूमंतर कर देगा। साथ ही आपको ढेरों पुरस्कार जीतने का मौका भी देगा। हम बात कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा और PPC2021 प्रतियोगिता की। जानकारी के लिए बता दें कि इस बार प्रधानमंत्री के साथ परीक्षा पे चर्चा के लोकप्रिय संवाद में और प्रतियोगिता में विद्यार्थी, अभिभावक और शिक्षक भी भाग ले रहे हैं।

बोर्ड परीक्षाओं से पहले किताब का नया संस्करण जारी

इस बीच, हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोर्ड परीक्षाओं से पहले अपनी किताब एग्जाम वॉरियर्स का नया संस्करण जारी किया था। इसे लेकर उन्होंने कहा था कि इस नए संस्करण में छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के बहुमूल्य सुझाओं को सम्मिलित किया गया है। इसमें कई नए हिस्से जोड़े गए हैं, जो शिक्षकों और अभिभावकों को पसंद आएंगे। आइए युवाओं की उनकी परीक्षा की तैयारी में मदद करें। इस किताब में नए मंत्र और रोचक गतिविधियों को शामिल किया गया है।