#MeToo मे अब जुडा़ साजिद खान का नाम, एक्स असिस्टेंट डायरेक्टर ने लगाये आरोप

3

बालीवुड़़ मे चल रहे #MeToo मूवमेंट थमने का नाम नही ले रहा। मूवमेंट रोज एक नया नाम सामने आ रहा है। वही अब मशहुर फिल्म मेकर साजिद खान का नाम भी इसमे जुड़ गया है। साजिद पर आरोप उनकी एक्स असिस्टेंट डायरेक्टर सलोनी चोपड़ा ने लगाया हैं। सलोनी ने एक वेबसाइट पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिख अपनी आपबीती सुनाई है, और उसे उन्होंने ट्वीट भी किया है। सलोनी ने अपनी पोस्ट में साजिद खान पर हैरेसमेंट और शारीरिक दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है, और बताया कि साजिद उनसे अश्लील फोटो मांगते थे और गंदी बातें करते थे।  साजिद पर सलोनी ने लिखा कि ”2011 में जब मैं उनके पास असिस्टेंट डायेरक्टर की पोस्ट के लिए इंटरव्यू देने गई थीं. तो उन्होंने मुझ से अजीब से अश्लील सवाल किए। साजिद ने पूछा- क्या कभी यौन दुर्व्यवहार का शिकार हुई हो? कभी ब्रेस्ट सर्जरी कराई है? ”इस दौरान मैंने बहुत असहज महसूस किया। इंटरव्यू खत्म होने तक मेरी आंखों में आंसू थे. लेकिन मुझे ये जॉब मिल गई थी.”


साजिद ने मुझे कहा था, ”मैं डायरेक्टर की असिस्टेंट रहूंगी नाकि असिस्टेंट डायरेक्टर. धीरे-धीरे उसने मुझे बेवक्त बुलाना शुरू किया. रात को 12 बजे और सुबह 2 बजे के बीच वो बुलाता था। साजिद मुझसे पूछता था कि मैंने क्या पहना है क्या खाया है. मेरी बिकिनी फोटो मांगता था. वो जानना चाहता था कि अगर मैं एक्टर बनूंगी तो कैसी लगूंगी.”
”साजिद ने मुझे इमोशनल और मेंटल टॉर्चर किया. वो कहता था कि तुम्हारे अंदर एक्ट्रेस बनने वाली बात नहीं है। साजिद ने अपनी उस समय रही गर्लफ्रेंड के बारे में बहुत डरावनी बातें कही थीं। मुझे नहीं पता वो क्यों साजिद के साथ थीं। वे मुझसे प्राइवेट पार्ट्स के बारे में बातें करता था. अपनी शारीरिक जरूरत को बताता था. ””साजिद ने एक बार कॉस्ट्यूम ट्रायल के वक्त एक लड़की की स्कर्ट को उठाने को कहा. मैंने उस लड़की की स्कर्ट उठाई और फिर साजिद ने उस लड़की की बेइज्जती की, कहा कि तुम कैसे एक एक्ट्रेस बन सकती हो? बाद में साजिद ने मुझे रूम से जाने को कहा, बताया कि वे दोनों आपस में बात करेंगे. ”
”एक बार साजिद ने मुझे अपने घर पर रूकने के लिए बुलाया. मैं नहीं गई, जिसके बाद अगले दिन उसने मुझे सेट पर फटकार लगाई। एक दिन मैंने उससे पूछ ही लिया कि तुम्हें क्या चाहिए? मैंने उसकी डिमांड पूरी की. लेकिन उसने मुझे रोजाना बुलाना शुरू कर दिया. जिससे मैं परेशान हो गई थी. साजिद चाहता था कि वो जो भी कहे मैं करूं.”